Madhya Pradesh Latest News

अनुमति, लायसेंस, परमिट के बार बार नवीनीकरण से व्यापारियों को कांग्रेस सरकार दिलाएगी मुक्ति: यतीन्द्र सोनी

By, बैतूल वार्ता

अनुमति, लायसेंस, परमिट के बार बार नवीनीकरण से व्यापारियों को कांग्रेस सरकार दिलाएगी मुक्ति: यतीन्द्र सोनी

बैतूल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यतीन्द्र सोनी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने व्यापारियों को शोषण किया है ,उन पर अत्याचार किया है। लाइसेंस की प्रक्रिया को इतना मुश्किल बना दिया कि व्यापारी सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट कर परेशान हो जाता है । नवीनीकरण में देरी होने पर जुर्माना 20 गुना बढ़ा दिया है । कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में व्यापारियों को गारंटी दी है कि कांग्रेस सरकार अनुमति, लाइसेंस और परमिट के बार-बार नवीनीकरण की बाध्यता से छुटकारा दिलाएगी ।

श्री सोनी ने कहा कि कांग्रेस के वचन पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने व्यापारियों को गारंटी दी है कि खाद्य सुरक्षा कानून, श्रम कानून,आदि की जटिलताओं में को दूर करेंगे । व्यापारियों को राहत देंगे वेट संबंधी मामलों का शीघ्र कारण होगा, जीएसटी संबंधी विसंगतियों के निराकरण हेतु सहायता करेंगे । व्यापारी परिषद का गठन करेंगे जिसमें सभी तरह के व्यापारियों की सहभागिता सुनिश्चित करेंगे ।

व्यापारी श्री सम्मान प्रारंभ करेंगे प्रतिवर्ष नए युवा व वरिष्ठ व्यापारियों का सम्मान करेंगे । प्रदेश के व्यापारियों को सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी । विभिन्न अधिनियमों के अंतर्गत नए व्यापार एवं उद्योगों के लिए दी जाने वाली अनुमतियों, लाइसेंस, परमिट की प्रक्रिया सरल की जाएगी तथा ऐसी स्थाई व्यवस्था कायम करेंगे जिससे व्यापारी वर्गों को बार-बार नवीनीकरण की बाध्यता से छुटकारा मिल सके।

श्री सोनी ने मतदाताओं से अपील की है कि बैतूल विधानसभा क्षेत्र के युवा लोकप्रिय कांग्रेस प्रत्याशी निलय डागा को विजयी बनाएं और प्रदेश में कमलनाथ जी की सरकार बनाएं जिससे प्रदेश के साथ ही बैतूल में भी खुशियाली लाई जा सके। 18 साल की भाजपा सरकार ने विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया सिर्फ अपना ध्यान दिया आज लोग परेशान हैं ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.