Madhya Pradesh Latest News

अवैध रेत खनन रोकने कंगला मांझी सरकार के सैनिकों ने सीवनपाट जोड़ पर की नाकाबंदी अवैध रेत भंडारण के पास पहुंचकर बनाया पंचनामा

By, बैतूल वार्ता

अवैध रेत खनन रोकने कंगला मांझी सरकार के सैनिकों ने सीवनपाट जोड़ पर की नाकाबंदी

अवैध रेत भंडारण के पास पहुंचकर बनाया पंचनामा
बैतूल। रेत खनन रोकने के लिए कंगला मांझी सरकार के सैनिकों ने ग्राम सीवनपाट का दौरा किया। सीवनपाट जोड़ में नाकाबंदी कर अवैध रेत का भंडारण करने वाले लगभग 6 लोगों से पूछताछ की। कंगला मांझी सरकार को जांच के दौरान मौके पर कोई रॉयल्टी संबंधी दस्तावेज नहीं मिले। पूछताछ में रेत कारोबार से जुड़े लोगों ने बताया कि प्रतिदिन 50 से 60 डंपर रेत भरते हैं और दिन में भी अवैध रेत का उत्खनन करते हैं। उन्होंने पावर मेक कंपनी के लिए काम करना बताया। मौके पर बनाए गए पंचनामा में प्रवीण शर्मा, अजीत, राकेश शर्मा, दिलीप सिंह, कृपाल सिंह, रामचरण, पांडू सिंह मर्सकोले, जगदीश उपराले, कमलेश उईके, मुकेश भलावी, गोकुल इवने, रम्मू इवने ने बताया कि अवैध रेत भंडारण का विक्रय कार्य अरशद पिता इरशाद कुरैशी उम्र 45 वर्ष, रिंकू पिता कुश राठौर उम्र 40 वर्ष निवासी शाहपुर के द्वारा किया जा रहा है।
कंगला मांझी सरकार के सैनिकों ने आरोप लगाया कि रेत माफियाओं को प्रशासन और खनिज विभाग ने खुली छूट दे रखी है। यही वजह है कि घाटों से अवैध उत्खनन चल रहा है। रेत माफिया बिना रायल्टी के रेत बेचकर शासन को राजस्व का चूना लगा रहे हैं। अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई केवल दिखावे के लिए की जा रही है। जिसके कारण बेखौफ होकर रेत माफिया खनन और परिवहन कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि रोजाना घाटों से रात में मशीन के माध्यम से बड़ी मात्रा में रेत उत्खनन कर बेचा जा रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.