Madhya Pradesh Latest News

सीएम शिवराज सिंह की दो सभाएं,बैतूल आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साकादेही में होगा कार्यक्रम

By, बैतूल वार्ता

सीएम शिवराज सिंह की दो सभाएं,बैतूल आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साकादेही में होगा कार्यक्रम

बैतूल। इस बार के विधानसभा चुनाव स्टार प्रचारकों के बिना प्रचार-प्रसार के ही होते लग रहे थे, हालांकि जिलेवासियों का यह इंतजार अब खत्म होने को है। शनिवार को जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिले में 2 सभाएं लेंगे वहीं 14 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैतूल आ रहे हैं। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से किसी स्टार प्रचारक के बैतूल जिले में आने की अभी तक कोई सूचना नहीं है।

इस बार के विधानसभा चुनाव में अभी तक भाजपा और कांग्रेस की ओर से अभी तक किसी स्टार प्रचारक की सभा जिले में नहीं हुई है। इस बीच दीपावली का त्योहार और फिर उसके बाद चुनाव होंगे। ऐसे में लोग सोच रहे थे कि अब शायद ही कोई स्टार प्रचारक जिले में आए। लेकिन स्टार प्रचारकों का यह सूखा अब खत्म हो रहा है। शनिवार को जहां भाजपा और भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार-प्रसार करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैतूल आ रहे हैं वहीं 14 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी बैतूल दौरा होगा।
पूर्व में प्रधानमंत्री के 15 नवंबर को बैतूल आने का कार्यक्रम बना था, लेकिन इसमें आंशिक फेरबदल हुआ है। अब वे 14 नवंबर को सुबह 11 बजे आएंगे और लगभग 1 बजे रवाना हो जाएंगे। प्रशासन को प्रधानमंत्री के आगमन की सूचना मिलने के बाद सभा स्थल साकादेही में हैलीपेड बनना शुरू हो गए हैं। भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्य (बबला) शुक्ला ने भी उनके 14 नवंबर के बैतूल दौरे की पुष्टि की है।

इधर पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री 14 नवंबर को बैतूल आ रहे हैं। वे भोपाल तक विशेष विमान से आएंगे और लगभग 10.30 बजे पहुंचेंगे। भोपाल से हेलीकाप्टर से रवाना होकर 10.55 बजे साकादेही पहुंचेंगे। इसलिए आज से ही उनके कार्यक्रम की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। प्रधानमंत्री का दौरा तय होते ही प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

दरअसल एसपीजी की सुरक्षा प्राप्त प्रधानमंत्री के लिए तीन हेलीपेड बनाए जाते हैं। इस लिहाज से 100 बाय 100 क्षेत्र में प्रधानमंत्री के तीन हेलीकाप्टर उतरने के लिए हेलीपेड का निर्माण शुक्रवार से शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग इन हेलीपेडों का निर्माण कर रहा है। बालाजी इंजीनियरिंग कॉलेज के पास साकादेही में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल के पास ही हेलीपेड तैयार किए जा रहे हैं। दो दिन में लोक निर्माण विभाग हेलीपेड बनाकर तैयार कर देगा।

सीएम आमला और दामजीपुरा में लेंगे सभाएं

इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को बैतूल जिले के भैंसदेही और आमला विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वे शनिवार को दामजीपुरा और आमला पहुचेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। वहीं भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी सूर्यदीप त्रिवेदी ने भी इसकी पुष्टि की है।

आमला से पांढुर्णा रवाना होंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री कल 11 नवंबर को पहली सभा भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र के दामजीपुरा में लेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री कल सुबह 10.30बजे स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 11.25 बजे दामजीपुरा पहुचेंगे। जहां वे जनसभा को संबोधित करने के बाद 12 बजे आमला के लिए रवाना होंगे। वे 12.15 बजे आमला पहुंचकर यहां चुनावी सभा लेंगे। मुख्यमंत्री आमला से 12.50 बजे रवाना होकर 1.05 बजे पांढुरना पहुंचकर चुनावी सभा में शिरकत करेंगे।

बीजादेही का कार्यक्रम अचानक रद्द

सीएम शिवराज सिंह का शनिवार को बैतूल जिले में तीन सभाओं का कार्यक्रम प्रस्तावित था। इनमें 1 बजे घोड़ाडोंगरी विधानसभा के बीजादेही में उनकी सभा होना था। भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने यहां सभा की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन, सीएम कार्यालय से जारी कार्यक्रम में बीजादेही को शामिल नहीं किया गया है। लिहाजा, अब उनकी केवल दो सभाएं ही होंगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.