Madhya Pradesh Latest News

ज्योति मौर्य केस में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर बड़ा एक्शन, SDM के पति ने लगाए थे ये आरोप

By, बैतूल वार्ता

ज्योति मौर्य केस में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर बड़ा एक्शन, SDM के पति ने लगाए थे ये आरोप

ज्योति मौर्य केस में मनीष दुबे को जांच के बाद सस्पेंड कर दिया गया है. ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने उन पर कई संगीन आरोप लगाए थे. जिसके बाद उनके खिलाफ जांच बैठाई गई थी.

Manish Dubey Suspended: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहुचर्चित एसडीएम ज्योति मौर्य केस (Jyoti Maurya Case) में विवादों में आए होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर कार्रवाई हुई है. विभाग ने मनीष दुबे को सस्पेंड कर दिया है. बरेली में ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने मनीष दुबे पर कई संगीन आरोप लगाए थे. आलोक के आरोप के बाद जमकर हंगामा हुआ था. जिसके बाद मनीष दुबे के खिलाफ जांच बैठा दी गई थी.

महिला PCS से अवैध संबंध के आरोप   
होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के विरुद्ध बीते दिनों जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी गई थी. महिला पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने मनीष दुबे पर अपनी पत्नी के साथ अवैध संबंध का आरोप लगाया था. महिला अधिकारी से करीबी रिश्तों व उसके पति की हत्या के षड्यंत्र समेत अन्य तथ्यों की जांच की गई थी. डीआईजी होमगार्ड, प्रयागराज रेंज की रिपोर्ट में दोषी पाए गए कमांडेंट के विरुद्ध निलंबन व विभागीय कार्यवाही की संस्तुति की थी.

जांच के बाद नपे मनीष दुबे 
आलोक मौर्य के आरोपों के बाद डीआईजी होमगार्ड प्रयागराज ने इस मामले की जांच की थी. डीआईजी की जांच रिपोर्ट के बाद डीजी होमगार्ड ने मनीष दुबे को सस्पेंड करने की सिफारिश की थी. जिसके बाद जेल एवं होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बीते सप्ताह मनीष दुबे को सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. मंत्री के आदेश के बाद महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को सस्पेंड किया गया साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए.

वर्ष 2010 में हुई थी शादी
ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के बीच विवाद का लगातार सुर्खियों में रहा है. आलोक मौर्य और ज्योति मौर्य की साल 2010 में शादी हुई थी. बाद में 2015 में यूपीपीएससी में एसडीएम के पद पर ज्योति मौर्य का चयन हो गया. ज्योति मौर्य ने एसडीएम के पद पर 16वीं रैंक हासिल की थी. वो इन दिनों बरेली में चीनी मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं. जबकि पति आलोक कुमार मौर्य ग्राम पंचायत विभाग में प्रतापगढ़ जिले में चपरासी के पद पर कार्यरत हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.