Madhya Pradesh Latest News

मध्यप्रदेश में अभी भाजपा की सरकार है, 3 दिसम्बर के बाद भी भाजपा की ही सरकार रहेगी, हार मानकर कांग्रेस नेता खुद को भाग्य के भरोसे छोड़कर घर बैठ गए है-पीएम नरेन्द्र मोदी

हार मानकर कांग्रेस नेता खुद को भाग्य के भरोसे छोड़कर घर बैठ गए है-पीएम नरेन्द्र मोदी
मध्यप्रदेश में अभी भाजपा की सरकार है, 3 दिसम्बर के बाद भी भाजपा की ही सरकार रहेगी
कांग्रेस ने आदिवासियो को हमेशा वोट बैंक समझा, भाजपा ने किया उत्थान-दिलाया सम्मान
बैतूल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव के मतदान की 17 तारीख करीब आ रही है वैसे-वैसे कांग्रेस नेताओ के दावो की पोल खुलती नजर आ रही है। मुझे पूरे मध्यप्रदेश की रिपोर्ट मिल रही है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की हार हो रही है। हार मानकर कांग्रेस नेता खुद को भाग्य के भरोसे छोड़कर घर बैठ गए है। कुछ कांग्रेस नेता साधु महात्माओ के पास भी जा रहे है। इस चुनाव में कांग्रेस के पुराने लोग नजर ही नही आ रहे है। उन्होने कहा कि कांग्रेस का पंजा लूटना और छीनना जानता है इसलिए कांग्रेस के लूट और भ्रष्टाचार का हाथ मध्यप्रदेश पर नही लग पाए इसके लिए सभी को सतर्क रहना है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि मैं राज्य के  कोने-कोने में गया हंू बीजेपी के प्रति जो विश्वास और स्नेह जनता में नजर आ रहा है वह अभूतपूर्व है। मध्यप्रदेश में जनता ने यह तय कर लिया है कि मध्यप्रदेश में एक फिर भाजपा सरकार बनेगी। मध्यप्रदेश में अभी भाजपा की सरकार है 3 दिसम्बर के बाद भी भाजपा की सरकार रहेगी। श्री मोदी ने मतदाताओ से अपील की कि 17 नवम्बर को इतिहास रचने के लिए घर से बाहर निकलकर मतदान करे और मध्यप्रदेश के विकास को डबल इंजन देने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करे। मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए युवा वर्ग और महिलाए भी महत्वपूर्ण भागीदारी अदा करे।
जिला मुख्यालय बैतूल के समीप ग्राम गोहची में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उक्त बाते कही। श्री मोदी ने बैतूल जिले के बैतूल, मुलताई, आमला, भैंसदेही, घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्रो सहित छिन्दवाड़ा जिले के पांढुरना विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियो के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही आदिवासियो का इस्तेमाल वोट बैंक के रूप में किया है लेकिन आदिवासियो को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने और उनके सम्मान की चिंता कभी नही की। लेकिन भाजपा की सरकारो ने आदिवासी समाज को शिक्षा, आवास, बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ, रोजगार सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराकर उनका उत्थान करने के साथ ही आदिवासी समाज का सम्मान भी बढ़ाया है। भाजपा ने आदिवासी समाज की बेटी द्रोपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बनाकर पूरे देश के आदिवासी समाज का सम्मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में मंच पर सांसद डीडी उइके, बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी पूर्व सांसद-पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल, आमला विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, मुलताई विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी पूर्व विधायक चंद्रशेखर देशमुख, भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह चौहान, घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी श्रीमती गंगा सज्जन सिंह उइके, पांढुरना विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी प्रकाश उइके एवं भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला मौजूद थे। क्षेत्रीय सांसद डीडी उइके ने अंगवस्त्र पहनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया। मंच पर मौजूद सभी भाजपा प्रत्याशियो एवं भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए सभा में जनसैलाब उमड़ पड़ा था। प्रधानमंत्री को देखने और सुनने के लिए पंडाल के बाहर भी लोग नजर आ रहे थे। उक्त जानकारी भाजपा प्रत्याशी के मीडिया सेल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई।
आदिवासियो के लिए 24 हजार करोड़ की योजना शुरू होगी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने दशको तक आदिवासियो से झूठ बोल कर वोट पाए पर उन्हे कांग्रेस शासन काल में सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल जैसी मूलभूत सुविधाओ से वंचित रखा गया। उन्होने कहा कि हमारे दिल में आदिवासियो के लिए सम्मान का भाव होने के साथ ही भाजपा में उनके विकास की चिंता की है। बीजेपी देशभर में आदिवासी सेनानियो और आदिवासी संस्कृति के भव्य स्मारक बनवा रही है। उन्होने बैतूल जिले के आदिवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो को याद करते हुए कहा कि यह सरदार गज्जन सिंह कोरकू और सरदार विष्णुसिंह गोंड की पवित्र कर्मभूमि है। श्री मोदी ने कहा कि उन्होने जबलपुर में रानी दुर्गावति के शौर्य और गोंड संस्कृति के भव्य स्मारक का शुभारंभ किया है। भगवान बिरसामुंडा के जन्मदिन पर वे कल उनकी जन्मभूमि पर रहकर उनके जन्मदिन को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनायेगे। पूरे देश में भगवान बिरसामुंडा का जन्मदिन आदिवासी गौरव दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इस अवसर पर केन्द्र सरकार द्वारा आदिवासियो के लिए 24 हजार करोड रूपए की योजना शुरू करेंगी।
मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे नही टिक सकते
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कभी भी वादा पूरा नही करती है। उन्होने मध्यप्रदेश में बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा किए गए वादे का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेस ने 2 लाख रूपए कर्ज माफी का वादा किया था। लेकिन डेढ़ साल के कार्यकाल में भी कर्जमाफी का वादा पूरा नही किया। कांग्रेसी मध्यप्रदेश को लूटने में लगे रहे। उन्होने कहा कि बीजेपी जितने वादे करती है उन्हे पूरा करती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे एक पल भी नही टिक सकते है। मोदी की गारंटी का मतलब है गारंटी का पूरे होने की भी गारंटी। यह पूरी दुनिया जानती है। उन्होने कहा कि कांग्रेसी छत पर चढ़कर चिल्ला-चिल्लाकर राम जन्मभूमि निर्माण की तारीख पूछते थे तीन तलाक कानून नही बनेगा कहते थे। जम्मू कश्मीर धारा 370 नही हटने की बात भी कहते थे। लेकिन कांग्रेसी नही जानते कि मोदी किस मिट्टी का बना है। हम जो कहते है वो करके दिखाते है। हमने जो भी वादे किए वे हमेशा ही पूरे किए। चाहे राम मंदिर के निर्माण की बात हो या फिर जम्मूकश्मीर में धारा 370 हटाने की या तीन तलाक लागू करने की। हमने यह सबकुछ किया है जिसे देश की जनता जानती है।
देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी से ग्रस्त है कांग्रेसी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बगैर किसी का नाम लिए हुए कहा कि कांग्रेस के एक ज्ञानी नेता कहते है कि भारत में मेड इन चाइना फोन सबसे ज्यादा है। जबकि हकीकत यह है कि भारत दुनिया में मोबाईल फोन का दूसरे नंबर का बड़ा निर्माता है। उन्होने कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस के नेताओ को अपने देश की उपलब्ध्यिां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है। उन्हे अपने देश की उपलब्धियां दिखाई ही नही देती। श्री मोदी ने बताया कि कांग्रेस के समय में देश में 20 हजार करोड़ रूपए के मोबाईल फोन बनते थे आज देश में 3.5 लाख करोड़ रूपए के मोबाईल फोन बन रहे है । जिसमें से एक लाख करोड़ रूपए के मोबाईल फोन एक्सपोर्ट हो रहे है। उन्होने कहा कि हमारा फोकस लोकल के लिए वोकल पर है। जिसके चलते दीपावली त्यौहार पर देश बनी लगभग पौने चार लाख करोड़ रूपए की चीजे देशवासियो ने खरीदी है। कांग्रेस ने एक बार भी लोकल के लिए वोकल की बात नही की।
अपने भ्रष्टाचार के पाप से चिंतित रहते है कांग्रेस नेता
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओ ने भ्रष्टाचार के पाप किए है। इसलिए वे हमेशा चिंतित रहते है कि मोदी कही लॉकर न खुलवा दे। उन्हे डर लगा रहता है कि मोदी यदि लॉकर खुलवा देगा तो उनके लक पर ताला लग जायेगा। 2014 में जब जनता ने मुझे चुनकर दिल्ली भेजा था उसके बाद से कांग्रेसी मुझसे नफरत करते है और गालिया देते है। मैं जनता के लिए कांग्रेस की गालिया खा रहा हूं और नफरत झेल रहा हंू। उन्होने जनता से सवाल किया कि जो काली कमाई करते थे और जो जनता को लूटते थे उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए या नही ? आमसभा में मौजूद हजारो लोगो ने एक सुर में कहा कि कार्यवाही की जाना चाहिए। श्री मोदी ने बगैर नाम लिए कहा कि कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री कहा करते थे कि दिल्ली से 100 पैसा भेजा जाता है पर वह नीचे पहुचते-पहुचते 15 पैसा रह जाता है। उन्होने सवाल किया कि यह कौन सा पंजा था जो पैसा मारता था? श्री मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार 100 रूपए भेजती है तो लाभार्थी के खाते में पूरे-पूरे 100 रूपए जमा होते है। साथ ही लाभार्थी के मोबाईल पर इसका मैसेज भी आता है।
5 सालो तक मिलता रहेगा मुफ्त अनाज
कोरोना काल का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में जब सब तरफ मौत मंडरा रही थी। परिवार के सदस्य भी कोरोना संक्रमित से दूर रहते थे। कोई किसी की मदद करने की स्थिति में नही था। पूरी दुनिया कोरोना संकट झेल रही थी। लेकिन गरीबी से निकला हुआ नरेन्द्र मोदी कोरोनाकाल में भी चैन से नही बैठा। मैने देशवासियो को उनके नसीब पर नही छोड़ा। किसी के घर का चूल्हा न बुझे। कोई भूखा न सोए इसकी चिंता करते हुए हमारी सरकार ने अन्न के भंडार खोल दिए। घर-घर मुफ्त राशन पहुचाने का काम किया। श्री मोदी ने कहा कि मुफ््त राशन की योजना दिसम्बर में खत्म होने वाली थी लेकिन मैने तय किया है कि मुफ्त राशन की योजना आगामी पांच सालो तक चलती रहेगी। गरीब को पक्का घर मिले, हर घर में शौचालय हो, बिजली हो, नल हो, नल में जल हो इसकी चिंता गरीब मां के बेटे मोदी ने की है।
सुपर फूड के रूप में बन रही मोटा अनाज की पहचान
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के करीब ढ़ाई करोड़ किसान मोटा अनाज उगाते है। पहली बार भाजपा ने मोटा अनाज की चिंता करते हुए इसे श्री अन्न के रूप में पहचान दी है। आज फाईव स्टार होटलो में मोटा अनाज की पहचान सुपर फूड के रूप में हो रही है। उन्होने कहा कि मेरे अमेरिका दौरे के दौरान व्हाईट हाउस में मोटा अनाज से बना भोजन परोसा गया था। दिल्ली में आयोजित जी-20 सम्मेलन में भी विदेशी मेहमानो को मोटा अनाजो से बने व्यंजन परोसे गए थे। हमारा उद्देश्य मोटा अनाज को पूरी दुनिया तक ले जाना है। जिससे इसका उत्पादन करने वाले किसानो को फायदा मिले। उन्होने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में 6 से 7 वनोपज पर ही एमएसपी दी जाती थी। जबकि भाजपा ने 90 वनोपजो के लिए एमएसपी लागू की है। उन्होने बताया कि किसानो को मक्का का अच्छा मूल्य दिलाने के लिए सरकार मक्के का निर्यात कर रही है। साथ ही मक्के से एथेनॉल बनाने के प्लांट भी लगवाए जा रहे है।
जिले के धार्मिक स्थलो को किया नमन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने उद्बोधन की शुरूआत करते हुए कहा कि बालाजी महाराज की इस धरती पर आया हंू। माता चण्डी, बाबा मठारदेव, महादेव जी, मुक्तागिरी तीर्थ को मैं नमन करता हंू। उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार आत्मनिर्भर बैतूल के लिए बैतूल जिले में उत्पादित होने वाले उत्कृष्ट किस्म के गुड़ के मार्केटिंग के लिए गुड़ क्लस्टर पर काम करेगी। साथ ही यहां स्थापित हो रहे वुडन क्लस्टर से हजारो लोगो को रोजगार मिलेगा।
कर्मचारियो को डरने की जरूरत नही, भाजपा की सरकार है रहेगी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की हार निश्चित है। यह भांप कर कांग्रेस नेता बौखला गए है और सरकारी कर्मचारियो को धमकाना शुरू कर दिया है। उन्होने सरकारी कर्मचारियो से कहा कि कांग्रेस की धमकियों से डरने की जरूरत नही है आप लोग इमानदारी से अपना काम करते रहो आज भी मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है और 3 दिसम्बर के बाद भी भाजपा की सरकार रहेगी।
जनसैलाब देखकर जनता-कार्यकर्ताओ को किया नमन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सुबह 11 बजे चुनावी सभा में आना लोहे के चने चबाने जैसा है। लेकिन दीपावली महापर्व के दो दिन बाद भी इतनी बड़ी संख्या में जनता की मौजूदगी मुझे आश्चर्यचकित कर रही है। उन्होने कहा कि आप लोगो ने मुझे ऐसा प्यार दिया है कि इसके लिए मैं आप लोगो को जितना नमन करू उतना कम है। उन्होने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओ ने सुबह-सुबह अपने घर से निकलकर कमाल का काम किया है। उनको भी शत्-शत् नमन करता हंू। उन्होने कार्यकर्ताओ से कहा कि मतदान के लिए तीन दिन बाकी है बीजेपी का हर कार्यकर्ता, हर नेता एक माह से डटा हुआ है। हर बूथ पर कमल खिलाना है, हर बूथ पर भाजपा की जीत होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश भाजपा ने हर क्षेत्र हर वर्ग के लिए शानदार संकल्प पत्र जारी किया है। यह मध्यप्रदेश के लोगो के लिए विकास पत्र है। उन्होने कहा कि एमपी में हर बूथ पर माताएं-बहने काम कर रही है मैं उन्हे प्रणाम करता हंू। बहनो का आशीर्वाद है तो प्रचंड विजयी सुनिश्चित है। उन्होने कार्यकर्ताओ से आव्हान किया कि घर-घर जाए और जन-जन को भारत की बात बताए। बूथ जीतने के लिए कड़ी मेहनत करे। श्री मोदी ने आमसभा में मौजूद हजारो लोगो से आव्हान किया कि वे मेरा एक व्यक्तिगत काम जरूर करे सभी घर-घर जाकर सबसे कहना कि अपने मोदी जी आए थे मोदी जी ने सबको प्रणाम भेजा है। हर घर से मुझे आशीर्वाद मिलेगा तो एक नई ताकत और उर्जा भी मिलेगी।
स्वर्ण अक्षरो में लिखा जायेगा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यकाल-सांसद
क्षेत्रीय सांसद डीडी उइके ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने बीते 9 वर्षाे में अयोध्या में राममंदिर निर्माण, चंद्रयान की सफल लैडिंग, जम्मूकश्मीर में धारा 370 हटाने, तीन तलाक पर कानून बनाने, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने, जल जीवन मिशन के तहत गांव, मजरो, टोलो तक पानी पहुचाने। कोरोना संकट काल में 80 करोड़ लोगो को निशुुल्क अनाज उपलब्ध कराने वे घरो को पक्के मकान की सौगात देने। आयुष्मान भारत योजना से 50 करोड़ आयुष्मान कार्ड बनवाकर पांच लाख तक इलाज मुफ्त देने सहित अनेको जनहितैषी कार्य किए है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यकाल इतिहास में स्वर्ण अक्षरो में लिखा जायेगा। उन्होने कहा कि पेसा एक्ट लागू कर आदिवाासियो को जल-जंगल जमीन का अधिकार देने भगवान बिरसामुंडा की जयंती को आदिवासी गौरव दिवस के रूप में बनाने, मोटा अनाज को श्री अन्न घोषित करने, जनजातीय समाज की बेटी द्रोपदी मुर्मु को देश का राष्ट्रपति बनाकर आदिवासियो को सम्मान बढ़ाने के साथ ही प्रधानमंत्री श्री मोदी ने आदिवासियो के सर्वांगिण विकास के लिए अनेक कार्य किए है।
विकास के लिए भाजपा को जिताए-हेमंत खण्डेलवाल
आमसभा के अंत में आभार प्रदर्शन करते हुए बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल ने चुनावी सभा को संबोधित करने आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित सभा में दूर-दूर से आए हजारो लोगो का आभार व्यक्त करते हुए उन्हे धन्यवाद ज्ञापित किया। श्री खण्डेलवाल ने कहा कि भाजपा की सोच विकास और आमजन के उत्थान की रही है। इसलिए क्षेत्र के चहुमुखी विकास और जन-जन की तरक्की के लिए भाजपा के पक्ष में भारी मतदान कर भाजपा प्रत्याशियो को जिताए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.