Madhya Pradesh Latest News

बैतूल तय करता है प्रदेश में सरकार किस पार्टी की बनेगी ! बैतूल में हेमंत खंडेलवाल की रिकॉर्ड जीत, फिर से बने विधायक, निलय डागा को हराया

By, बैतूल वार्ता

 

बैतूल तय करता है प्रदेश में सरकार किस पार्टी की बनेगी !
बैतूल में हेमंत खंडेलवाल की रिकॉर्ड जीत, फिर से बने विधायक, निलय डागा को हराया

बैतूल में हेमंत खंडेलवाल की रिकॉर्ड जीत, फिर से बने विधायक, निलय डागा को हराया

बैतूल विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार हेमंत विजय खंडेलवाल आज भारी बहुमत से चुनाव जीत गए. उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी निलय डागा को रिकार्ड मतों से हरा दिया है. बीते चुनाव में निलय डागा बैतूल विधानसभा से विधायक चुने गए थे, लेकिन इस बार हेमंत खंडेलवाल उन्हें हराकर विधायक चुने गए है.

शुरुआत से बढ़त लेकर चल रहे थे हेमंत खंडेलवाल –

आज सुबह जब मतगणना शुरू हुई और पहले राउंड के रुझान आए तब से लेकर अभी लास्ट राउंड तक हेमंत खंडेलवाल बढ़त के साथ रहे. हालांकि बीच-बीच के कुछ राउंड में निलय डागा को लीड मिली, लेकिन इसके बावजूद हेमंत खंडेलवाल ने लगभग 16123 वोटो के अंतर से निलय डागा को चुनाव हरा दिया. हेमंत खंडेलवाल को कुल 108229 और निलय डागा को 92106 वोट मिले है.

बैतूल तय करता है प्रदेश में सरकार किस पार्टी की बनेगी
मध्यप्रदेश में खास तौर पर विधान सभा चुनाव उपरांत किस पार्टी की सरकार बनेगी यह बैतूल विधान सभा तय करती है । इस बार यू  तो भाजपा ने बैतूल जिले की पांचों विधान सभा सीट जीत ली लेकिन चर्चा में रही बैतूल विधान सभा सीट जहा से हेमंत विजय कुमार खंडेलवाल अपने प्रतिद्वंदी  ने निलय विनोद कुमार डागा को भारी मतों से पराजित कर 2018 के चुनाव का हिसाब किताब बराबर किया ।उल्लेखनीय है कि बैतूल से जो भी विधायक बनता हैं उसकी पार्टी की सरकार बनती है।
ऐसा कई बरसों से होते आया है।2013 में भी भाजपा ने पांचों सीट जीती थी ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.