Madhya Pradesh Latest News

इतालवी फ़ोटोग्राफ़र की शानदार चंद्रमा संरेखण तस्वीर ने नासा का ध्यान खींचा

By, बैतूल वार्ता

इतालवी फ़ोटोग्राफ़र की शानदार चंद्रमा संरेखण तस्वीर ने नासा का ध्यान खींचा

छवि में, चंद्रमा कॉटियन आल्प्स के सबसे ऊंचे पर्वत मोनविसो की चोटी और ट्यूरिन के पास स्थित बेसिलिका ऑफ सुपरगा के गुंबद के साथ पूरी तरह से संरेखित है।

इस तस्वीर को नासा द्वारा “दिन की खगोल विज्ञान तस्वीर” के रूप में चुना गया था।

एक दुर्लभ उपलब्धि में, एक इतालवी फोटोग्राफर ने “लाखों में से एक” चंद्र संरेखण शॉट लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और नेटिज़न्स को मंत्रमुग्ध कर दिया। इटली के ट्यूरिन के फोटोग्राफर वेलेरियो मिनाटो ने चंद्रमा की असाधारण तस्वीर खींची, जिसके लिए उन्हें दिसंबर में नासा का “एस्ट्रोनॉमी पिक्चर ऑफ द डे” पुरस्कार भी मिला। छवि में, चंद्रमा कॉटियन आल्प्स के सबसे ऊंचे पर्वत मोनविसो की चोटी और ट्यूरिन के पास स्थित बेसिलिका ऑफ सुपरगा के गुंबद के साथ पूरी तरह से संरेखित है।

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, श्री मिनाटो ने कहा कि उन्होंने 15 दिसंबर, 2023 को तस्वीर खींची थी। उन्होंने लिखा, “सुपरगा और मोनविसो ने लूना के साथ एक अविस्मरणीय डेट की।” “स्वर्ग के एक बहुत छोटे से हिस्से में, बहुत ही कम सेकंड के लिए, पत्थर के राजा, सुपरगा की बेसिलिका और क्रिसेंट चंद्रमा एक अद्वितीय दृश्य पेश करते हुए मिले। तथाकथित सिनेरिया चंद्रमा भी अच्छी तरह से दिखाई देता है: पहले और आखिरी चरण के दौरान चंद्र चक्र के दौरान सूर्य का प्रकाश पृथ्वी से चंद्रमा की ओर परावर्तित होता है, जो छाया में सतह के हिस्से को रोशन करता है,” फोटोग्राफर ने कहा।

नीचे दी गई तस्वीर पर एक नज़र डालें: 

साझा किए जाने के बाद से, मिस्टर मिनाटो की छवि को इंस्टाग्राम पर 362,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। टिप्पणी अनुभाग में, जहां कुछ उपयोगकर्ताओं ने तस्वीर को सुंदर कहा, वहीं अन्य ने इसे अविश्वसनीय बताया।

एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “यह बिल्कुल शानदार रचना है।” “इस तरह की तस्वीर बनाने के लिए, वर्षों का अध्ययन, महीनों की तैयारी और अपने काम के प्रति जुनून/प्यार की एक अथाह खुराक की आवश्यकता होती है। @valeriominato जैसे फ़ोटोग्राफ़रों को कृत्रिम बुद्धिमत्ता के आगमन से डरने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वे असली कलाकार हैं। यह तस्वीर दिल को छू लेने वाली है, लेकिन अगर आप इसमें मेरे जैसे बुल प्रशंसक की भावना भी जोड़ते हैं,” दूसरे ने लिखा।

“मैंने अब तक देखी सबसे खूबसूरत तस्वीरों में से एक! आपका सारा जुनून उभर आता है, यहां तक ​​कि आपके द्वारा साझा किए गए स्पष्टीकरण भी, आपके सभी अध्ययन और महान व्यावसायिकता को दर्शाते हैं। इन उपहारों के लिए धन्यवाद!” एक तिहाई व्यक्त किया. चौथे उपयोगकर्ता ने कहा, “बधाई हो!!!! वास्तव में शानदार और एक फोटोग्राफर के रूप में मैं उनकी और भी अधिक प्रशंसा करता हूं… मैं अपनी टोपी उतारता हूं, शायद शॉट के पीछे की हर चीज के लिए और भी अधिक।”

श्री मिनाटो ने एक टाइम-लैप्स वीडियो भी साझा किया , जिसमें उस सही क्षण को कैद किया गया जब चंद्रमा पहाड़ और बेसिलिका गुंबद के साथ संरेखित हुआ। वीडियो को 3.8 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और 201,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.