Madhya Pradesh Latest News

वडोदरा में पलटी नाव, 13 बच्चे, दो टीचर की मौत, लाइफ जैकेट नहीं पहने थे..!

By, बैतूल वार्ता

वडोदरा में पलटी नाव, 13 बच्चे, दो टीचर की मौत, लाइफ जैकेट नहीं पहने थे..!

वडोदरा. गुजरात के वडोदरा में गुरुवार दोपहर हरणी लेक में एक नाव पलट गई. इस हादसे में 13 बच्चों और 2 टीचर की मौत हो गई. नाव में सवार बाकी 10 बच्चे और 2 टीचर को बचा लिया गया है. उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. हालांकि उनकी हालात की जानकारी अभी नहीं मिल सकी है.
सूत्रों के अनुसार वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के टीचर बच्चों को लेकर पिकनिक मनाने के लिए हरणी लेक ले गए, जहां पर नाव में घूम रहे, तभी नाव अनियंत्रित होकर पलट गई. जिससे यह हादसा हुआ है, नाव में सवार टीचर व बच्चों ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी, जिसके कारण नाव पलटी तो सभी लोग पानी में डूबने लगे. हादसे को देख चीख पुकार मच गई, खबर मिलते ही रेस्क्यू टीम पहुंच गई. जिन्होने बच्चों को बाहर निकाला, नाव को रस्सी से किनारे तक लाया गया. आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष येसुदान गढ़वी ने कहा कि यह घटना दुखद है.

यह सरकार के पीपीपी मॉडल की विफलता है. सरकार ऐसे कई ठेकेदारों को ठेका देती है, जो बिना लाइफ जैकेट और नियमों का पालन करते हुए नाव की सवारी करा रहे हैं. इस वजह से ऐसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं.
सात बच्चे अस्पताल भर्ती-
वडोदरा कलेक्टर एबी गोरे ने कहना है कि 23 छात्र वर 4 शिक्षक थे. उनमें से 11 को बचा लिया गया है. सात बच्चे अस्पताल में हैं और सुरक्षित हैं. उनके इलाज में डाक्टरों की टीम जुटी हुई है.
सीएम भूपेन्द्र पटेल ने हादसे पर दुख जताया-
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि वडोदरा की हरनी झील में नाव पलटने से बच्चों की डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है. मैं जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. दयालु ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे. नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है. सिस्टम को दुर्घटना के पीडि़तों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.