Madhya Pradesh Latest News

मुलताई एवं पट्टन के उपयंत्रियों का 7-7 दिन का वेतन काटा जाए :कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

By, बैतूल वार्ता

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी

मुलताई एवं पट्टन के उपयंत्रियों का 7-7 दिन का वेतन काटा जाए :कलेक्टर श्री सूर्यवंशी
विभागीय समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश
बैतूल, 25 जनवरी 2024
कार्यों के प्रति लापरवाही एवं समीक्षा बैठक में अनुपस्थिति के चलते मुलताई एवं प्रभात पट्टन में पदस्थ उपयंत्री के 7-7 दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश कलेक्टर श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी ने दिए। गुरुवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की कलेक्ट्रेट सभागार में चल रही बैठक में कलेक्टर नल जल योजना की बिंदुवार समीक्षा कर रहे थे। मुलताई एवं प्रभात पट्टन क्षेत्र में विगत 7 दिनों की कार्य रिपोर्ट पर कलेक्टर ने अपनी नाराजगी जाहिर की।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि खराब हैंडपंपों की स्थिति जनपद पंचायत के साथ समन्वय कर पता करें एवं उनके दुरुस्ती की कार्रवाई करें। इसके साथ ही उन्होंने नल-जल योजना के बिजली बिल ग्राम पंचायत द्वारा एकत्रित जल कर में से करने के कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत के लिए दिए है।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि 120 ग्रामों के प्रमाणीकरण का कार्य सात दिन में पूरा करें। उल्लेखनीय है कि प्रमाणीकरण के लिए नल जल योजना पूरी होने पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा कार्य पूर्णता के प्रमाण पत्र के पश्चात संबंधित पंचायत से एनओसी भी प्राप्त की जाती है। उसके पश्चात किए गए कार्य का वीडियो अपलोड किया जाकर जितनी संपत्ति है जैसे टंकी, बिजली की मोटर आदि की जियो टैगिंग की जाती है।
प्रस्तुतीकरण में बताया गया कि जिले के 1338 गांवों में से 1096 गांव में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा नल जल योजना का कार्य किया जा रहा है और 220 गांवों में जल निगम द्वारा योजना क्रियान्वित की जा रही है। इसके अलावा 22 गांव ऐसे है जो वीरान होने के कारण जिनमें नल जल योजना प्रारंभ नहीं की गई है। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि सभी अधिकारी ध्यान रखे कि अगली बैठक में पूरी तैयारी से आए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.