Madhya Pradesh Latest News

बैतूल एसपी को हटाया:आदिवासी युवकों की पिटाई की घटनाओं पर गिरी गाज, गांव गांव बिक रही अवैध अंग्रेजी शराब पर राजनेता मौन?

By, बैतूल वार्ता

बैतूल एसपी को हटाया:आदिवासी युवकों की पिटाई की घटनाओं पर गिरी गाज, गांव गांव बिक रही अवैध अंग्रेजी शराब पर राजनेता मौन?

जंगलराज से आगे निकलने की जंग लड़ते ‘अपराधी’ खुलेआम कानून को धूल चटा रहे हैं! लेकिन, आप बिल्कुल खामोश हैं ?

बैतूल। कांग्रेस के हमलावर होते ही बैतूल के पुलिस अधीक्षक की रवानगी आदिवासी बैतूल जिले में कई सवाल खड़े कर गई है ?
बैतूल जिले में लचर कानून व्यवस्था के कारण हो रही अपराधिक घटनाओं और लगातार दो आदिवासी समाज के युवकों की बेरहमी से पिटाई की घटनाओं के चलते सरकार ने बैतूल एसपी को हटा दिया है।

बुधवार देर रात में जारी किए गए आदेश के तहत बैतूल एसपी सिद्धार्थ चौधरी को बैतूल से हटाकर सेनानी 8 वीं वाहिनी विसबल छिंदवाड़ा पदस्थ कर दिया है। बैतूल में नए एसपी की पद स्थापना नही की गई है।

उल्लेखनीय है कि जिले में आदिवासियों के खिलाफ लगातार हो रही मारपीट और बर्बरतापूर्ण घटनाओं के बीच हाल ही में बांसपानी निवासी आदिवासी युवक आशीष परते (24) के साथ निवस्त्र कर बर्बरतापूर्ण मारपीट करने का मामला सामने आने पर भैंसदेही विधायक महेंद्र सिंह के नेतृत्व में बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल, आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, मुलताई विधायक चंद्रशेखर देशमुख, घोड़ाडोंगरी विधायक श्रीमती गंगाबाई उइके ने बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मुलाकात की।

जिले के पांचों विधायकों ने बांसपानी निवासी युवक के साथ बर्बरतापूर्ण मारपीट की घटना की जानकारी मुख्यमंत्री को देकर बताया कि इस तरह की घटनाओं से बैतूल जिले में रोष पनप रहा है।
अपराधियों के बुलंद हौसले और पुलिस की लापरवाही के चलते आमजन असुरक्षित महसूस कर रहा है। जिले के पांचों विधायकों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर आदिवासी युवक के साथ बर्बरतापूर्ण घटना करने वाले मुख्य आरोपी चेंट उर्फ शोहराब सहित उसके साथियों के साथ सख्त से सख्त कार्यवाही एवं इस मामले में दोषी पुलिस प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्यवाही करने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने विधायकों को त्वरित कार्यवाही करने का भरोसा दिया है।

2023 की है।

मामले के सामने आते ही कांग्रेस हमलावर हो गई कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर घटना की निंदा की। जीतू पटवारी ने एक्स हैंडल पर लिखा, ‘बैतूल में फिर आदिवासी युवक की पिटाई! पूरे कपड़े उतारकर पहले तो छत से उल्टा लटकाया, फिर बेल्ट-डंडों से जमकर पीटा। सीएम घटना के बाद मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। जंगलराज से आगे निकलने की जंग लड़ते ‘अपराधी’ खुलेआम कानून को धूल चटा रहे हैं! लेकिन, आप बिल्कुल खामोश हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.