Madhya Pradesh Latest News

दो साल से नए बांधो में पानी रोकने की अनुमति नही मिली

By, बैतूल वार्ता

दो साल से नए बांधो में पानी रोकने की अनुमति नही मिली

पारसडोह,गढ़ा,घोघरी डेम से सिंचाई सुविधा बढ़ानें की कवायद

सिंचाई विहीन ग्रामों का सर्वे करवानें सिंचाई मंत्री से मिले बैतूल विधायक

सिंचाई मंत्री नें शीघ्र ही आदेश जारी करनें का दिया आश्वासन

बैतूल।बैतूल जिले में बीते 2 बरस से आधा दर्जन बांध बनकर लगभग तैयार है परंतु ये बांध अभी भी किसानों के खेतो की सिंचाई के लिए पानी नही रोके  जाने से अधूरे पड़े है करोड़ों खर्च होने के बाद भी इन बांधो को केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से नाला क्लोजर करने की अनुमति नही मिल पा रही हैं जिसमे घुघरी , मेढ़ा, गढ़ा सहित प्रभुढाना, सावनिया कोल सहित आधा दर्जन से ज्यादा डेम है।इधर मुगेरीलाल के सपने बेचने के लिए राजनीति के चतुर खिलाड़ी जुबानी जंग लड़ रहे है।
जिले के किसानों को भरपूर सिंचाई सुविधाये दिलवानें के लिए बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल सतत जुटे हुए है। पारसडोह, गढ़ा, घोघरी जलाशयों से सिंचाई सुविधा से वंचित ग्रामों के किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करनें के लिए बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल नें मंगलवार को मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट से मुलाकात की। बैतूल विधायक नें जल संसाधन मंत्री से पारसडोह, गढ़ा, घोघरी जलाशयों से सिंचाई विहीन ग्रामों का सर्वे करवाकर पानी की उपलब्धता के आधार पर सिंचाई सुविधा देनें की मांग की। जल संसाधन मंत्री नें जल्द ही सर्वे के आदेश देनें का आश्वासन बैतूल विधायक को दिये।
बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल नें जल संसाधन मंत्री से राब्डया लद्यु सिंचाई परियोजना की नहर की लाइजनिंग कार्य एवं ठानी जलाशय की स्पेशल रिपेयरिंग कार्य की स्वीकृति देनें की मांग की। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट नें उक्त दोनों कार्यो की स्वीकृति देने का आश्वासन दिया। इस दौरान भाजपा जिला कार्यालय मंत्री कृष्णा गायकी, भाजपा मंडल अध्यक्ष गोवर्धन राने एवं पूर्व मंडल महामंत्री मनोज जगताप भी मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.