Madhya Pradesh Latest News

जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों का समय सीमा में हो निराकरण : कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

By, बैतूल वार्ता

जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों का समय सीमा में हो निराकरण : कलेक्टर श्री सूर्यवंशी
लोकसभा निर्वाचन 2024
मतदान सामग्री वितरण हेतु वितरण केन्द्र सुनिश्चित
मतदान दल वितरण केन्द्रों से प्राप्त कर सकेंगे मतदान सामग्री
बैतूल, 12 मार्च 2024
लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा मतदान सामग्री के वितरण के लिए वितरण केन्द्र सुनिश्चित किए गए है। जिले के विधानसभा क्षेत्र 129 मुलताई, 130 आमला, 131 बैतूल, 132 घोड़ाडोंगरी, 133 भैंसदेही में मतदान संपन्न कराने के लिए नियुक्त मतदान दल इन केन्द्रों से मतदान सामग्री प्राप्त कर सकेंगे।
मुलताई विधानसभा क्षेत्र 129 में शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण से मतदान केन्द्र 01 से 296 तक मतदान केन्द्रों के लिए सामग्री प्राप्त की जा सकेगी। इसी तरह आमला विधानसभा क्षेत्र 130 में डॉ.भीमराव अम्बेडकर शासकीय महाविद्यालय के मतदान केन्द्र 01 से 276 तक, बैतूल विधानसभा क्षेत्र 131 के जयवंती हॉक्सर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मतदान केन्द्र 01 से 297, घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 132 के शासकीय महाविद्यालय शाहपुर के मतदान केन्द्र क्र 1 से 365, भैंसदेही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 133 के शासकीय कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल के मतदान केन्द्र  1 से 347 तक मतदान केन्द्रों के लिए सामग्री प्राप्त की जा सकेगी।

जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों का समय सीमा में हो निराकरण : कलेक्टर श्री सूर्यवंशी
124 आवेदनों पर की गई कार्रवाई
बैतूल, 12 मार्च 2024
जनसुनवाई मात्र औपचारिकता नहीं गंभीरता पूर्वक शिकायतों का निराकरण करें। यह बात कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सुनवाई के संदर्भ में अधिकारियों से कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव की मंशा के अनुरूप राज्य शासन द्वारा जन सुनवाई का उद़्देश्य आमजन की छोटी बड़ी समस्याओं का निराकरण करना है। कलेक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई के तहत 124 आवेदन प्राप्त हुए। एडीएम श्री जेपी सैय्याम एवं एसडीएम श्री राजीव कहार आवेदकों से उनकी समस्याओं के निराकरण के संबंध में सुनवाई कर रहे थे।
गुमठियों का व्यवस्थापन
अतिक्रमण कार्रवाई के दौरान आमला स्थित बांस बाजार के खेड़ची व्यापारियों ने सामूहिक आवेदन देकर उनके व्यवस्थापन की मांग की। रोजमर्रा की छोटी-छोटी वस्तुएं बेचकर गुजर बसर करने वाले दुकानदारों के सामने अतिक्रमण की कार्रवाई के बाद रोजगार की समस्या सामने आ खड़ी हुई है। दुकानदारों ने अपने व्यवस्थापन का अनुरोध किया। एडीएम द्वारा एसडीएम आमला को भूमि चिन्हित करने के लिए निर्देशित किया। जहां पर इन बेदखल दुकानदारों को व्यवस्थापित किया जा सके।
श्रमाधिकार के तहत सुविधाएं
अर्जुन नगर बैतूल निवासी श्री घनश्याम पारधे द्वारा दिए आवेदन के अनुसार आवेदक सीमेंट रोड स्थित रेडिमेड स्टोर में विगत 13 वर्षों से सेल्समेन के रूप में कार्यरत था। उसके द्वारा श्रमाधिकार के तहत श्रमिक को मिलने वाली सुविधाओं को दिए जाने की मांग करने पर रेडिमेड स्टोर मालिकों द्वारा सेवा से पृथक करने की शिकायत दर्ज कराई। एसडीएम श्री राजीव कहार ने एसडीएम बैतूल को आवेदन अग्रेषित करते हुए आवेदन को पुन: यथा स्थान सेवा में भिजवाने के निर्देश जारी किए।
पैतृक जमीन कराएं कब्जे से मुक्त
पिपरिया जिला नर्मदापुर निवासी श्रीमती सुनीता पंवार ने पति की मृत्यु के पश्चात ससुराल वालों द्वारा ग्राम रोंढा जिला बैतूल स्थित पुश्तैनी जमीन एवं मकान पर जेठ, जेठानी और उनके पुत्र द्वारा कब्जा किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। ससुराल वालों ने उसके पति की मृत्यु के पश्चात उन्हें ससुराल बुलाकर संपत्ति से बेदखल कर मारपीट की गई। श्रीमती सुनीता द्वारा पैतृक संपत्ति में से हिस्सा दिलाने का अनुरोध किया गया। जिससे वो उसके बेटे की इंजीनियरिंग की फीस भर सके। एडीएम श्री सैय्याम द्वारा एसडीएम को प्रकरण भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए.

चुनाव का पर्व, देश का गर्व

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.