Madhya Pradesh Latest News

बैतूल में 6 मतदान केंद्र के मतदान कर्मियों को ला रही बस में लगी भीषण आग, EVM और VVPAT मशीनें भी थीं साथ

By, बैतूल वार्ता

बैतूल में 6 मतदान केंद्र के मतदान कर्मियों को ला रही बस में लगी भीषण आग, EVM और VVPAT मशीनें भी थीं साथ

साईंखेड़ा थानाक्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांवों के बीच यह हुआ हादसा, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. फायर फाइटर्स ने बस की आग बुझाई और अंदर रखी मतदान सामग्री को बाहर निकाला.

इस स्थान के मतदान दल थे शामिल-

मुलताई विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूंडर, 277 गेहूंबारसा (1) 278 गेहूंबारसा (2) 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल मतदान केंद्रो पर मतदान के बाद मतदान दलों को लेकर वापस लौट रही थी बस

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मतदानकर्मी सुरक्षित बताए जा रहे हैं, लेकिन 3 ईव्हीएम को नुकसान पहुंचा है। बस में आग लगने की जानकारी मिलते ही कलेक्टर, एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

मध्य प्रदेश के बैतूल में मतदान कर्मियों को वापस ला रही बस में आग लग गई. बस छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री (EVM और VVPAT) और कर्मचरियों को लेकर बैतूल जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी यह घटना हुई. हादसे में सभी मतदान कर्मी सुरक्षित हैं. मतदान सामग्री को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है. ड्राइवर जलती बस से कूद गया. चुनाव संपन्न कराकर लौट रहे मतदान कर्मियों ने भी जलती बस से कूदकर मुश्किल से अपनी जान बचाई.
साईंखेड़ा थानाक्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांवों के बीच यह हुआ हादसा, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.
बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. फायर फाइटर्स ने बस की आग बुझाई और अंदर रखी मतदान सामग्री को बाहर निकाला. मतदान कर्मचरियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया गया.
लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के तहत 7 मई को मध्य प्रदेश की 9 सीटों- मुरैना, भिंड (एससी-आरक्षित), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (एसटी-आरक्षित) पर वोट डाले गए.
चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य में शाम 6 बजे तक 66.12 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली. निर्वाचन आयोग अंतिम मतदान प्रतिशत कल जारी करेगा. इस चरण में राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (भाजपा) और दिग्विजय सिंह (कांग्रेस), केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुल 127 उम्मीदवार मैदान में थे. पिछले लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर 66.63% मतदान दर्ज किया गया था. राज्य के कुल 29 निर्वाचन क्षेत्रों में से 12 सीटों के लिए मतदान 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में संपन्न हुआ था, 7 मई को तीसरे चरण में 9 सीटों पर वोटिंग हुई और शेष आठ सीटों पर 13 मई को चौथे चरण में मतदान होगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.