Madhya Pradesh Latest News

करेले तोड़ रहा युवक गिरा, सांप के बिल में घुसा हाथ, ऐसा डंसा कि फंसा रह गया दांत

By, बैतूल वार्ता

करेले तोड़ रहा युवक गिरा, सांप के बिल में घुसा हाथ, ऐसा डंसा कि फंसा रह गया दांत

कहावत है कि किस्मत में जो लिखा है, उसे कोई नहीं टाल सकता। इस कहावत को हमने कई बार चरितार्थ होते हुए भी देखा है। हमने कई ऐसे मामले देखे-सुने हैं कभी सड़क से जा रहे बाइक सवार के ऊपर आसमान में उड़ रही चील के मुंह से सांप छूट कर गिर जाता है और डंस लेता है तो कभी चलते वाहन पर बिजली का तार टूट कर गिर जाता है।

बैतूल घोड़ाडोंगरी : कहावत है कि किस्मत में जो लिखा है, उसे कोई नहीं टाल सकता। इस कहावत को हमने कई बार चरितार्थ होते हुए भी देखा है। हमने कई ऐसे मामले देखे-सुने हैं कभी सड़क से जा रहे बाइक सवार के ऊपर आसमान में उड़ रही चील के मुंह से सांप छूट कर गिर जाता है और डंस लेता है तो कभी चलते वाहन पर बिजली का तार टूट कर गिर जाता है।
ऐसा ही कुछ हादसा मध्यप्रदेश के बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी तहसील क्षेत्र में भी हुआ। यहां खेत में करेले तोड़ रहा युवक ऊंचाई से नीचे गिरा और उसका हाथ सीधे सांप के बिल में चला गया। यहां सांप ने उसे डंस लिया।
युवक का अस्पताल में चल रहा इलाज
सांप ने डंसा भी ऐसा खतरनाक कि उस (सांप) का दांत युवक के हाथ में ही फंसा रह गया। परिजन इस दांत के साथ ही युवक को इलाज के लिए लेकर पहुंचे। खैरियत यह है कि युवक सकुशल है और उसका इलाज चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घोड़ाडोंगरी तहसील के पहाड़पुर गांव का निवासी विजय बैरागी खेत में करेले तोड़ने गया था। वह ऊंचाई पर करेले तोड़ रहा था। इसी बीच विजय फिसलकर गिर गया। उसे नहीं पता था कि नीचे सांप का बिल है।

परिजन सिक्के पर रख कर लाए सांप का दांत
वह इस स्थिति में गिरा कि उसका हाथ सीधे सांप के बिल में चला गया। इसे अपने ऊपर हमला मानकर बिल के भीतर बैठे सांप ने युवक के हाथ में डंस लिया। उसने डंसा भी ऐसा कि उसका एक दांत युवक के हाथ में ही फंसा रह गया।

यह देख कर परिजन तुरंत ही युवक को लेकर घोड़ाडोंगरी अस्पताल पहुंचे। वे सिक्के पर रखकर सांप का दांत भी लेकर अस्पताल पहुंचे। घोड़ाडोंगरी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.