Madhya Pradesh Latest News

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य ने पुलिस महानिदेशक और एसपी बैतूल को पत्र लिखकर जताई चिंता

By, बैतूल वार्ता

आईपीएल सट्टा कारोबारियों के खिलाफ एनएसए की कार्यवाही की मांग

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य ने पुलिस महानिदेशक और एसपी बैतूल को पत्र लिखकर जताई चिंता

बैतूल। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य और लोकसभा प्रमुख बैतूल, अजय सोनी ने पुलिस महानिदेशक और एसपी बैतूल को पत्र लिखकर आईपीएल सट्टा कारोबार में संलिप्त लोगों की सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) निकालकर उच्च स्तरीय जांच और एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्यवाही की मांग की है। सोनी ने अपने पत्र में आईपीएल सट्टा कारोबार के बढ़ते प्रभाव और इसके गंभीर परिणामों पर प्रकाश डाला।

— युवा पीढ़ी पर सट्टे का दुष्प्रभाव–

अजय सोनी ने बताया कि आईपीएल क्रिकेट खेल के दौरान हर गेंद, हर रन, हर चौके-छक्के, और रन आउट पर सट्टा लगाने का धंधा बैतूल जिले में व्यापक स्तर पर फैला हुआ है। इससे जिले की युवा पीढ़ी तेजी से अमीर बनने के चक्कर में अपने जीवन को बर्बाद कर रही है। उन्होंने इसे एक गंभीर नशा बताया, जो समाज और युवाओं के भविष्य के लिए खतरनाक है।

अजय सोनी ने अपने पत्र में बताया कि बैतूल जिला पुलिस प्रशासन के पास आईपीएल सट्टा कारोबार से जुड़े लोगों की जानकारी पहले से ही मौजूद है। हाल ही में आमला जिला बैतूल निवासी ताज अहमद उर्फ डम्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसमें बैतूल के खाईबाज अक्षय तातेड और हिमांशु को सह आरोपी बनाया गया। इन व्यक्तियों पर पहले भी आईपीएल सट्टा कारोबार से जुड़े मामले दर्ज हैं। सोनी ने संदेह जताया कि यह कारोबार सिर्फ चंद हजारों रुपयों का नहीं, बल्कि लाखों-करोड़ों रुपयों का हो सकता है, जिसे सरगनाओं द्वारा संचालित किया जा रहा है।

— समाज और खेल प्रेमियों के साथ खिलवाड़–

सोनी ने कहा कि यह सट्टा कारोबार न केवल खेल जगत को अपमानित कर रहा है, बल्कि देश के लाखों-करोड़ों खेल प्रेमियों और नागरिकों के साथ खिलवाड़ भी कर रहा है। उन्होंने मांग की कि आईपीएल सट्टा कारोबार के आरोपियों की आईपीएल शुरू होने से पहले और वर्तमान दिनांक तक की सीडीआर निकाली जाए, इनसे जुड़े लोगों की संपत्ति की जांच की जाए, और लगातार सट्टा कारोबार में संलिप्त रहने वालों पर एनएसए लगाया जाए।

— आम आदमी पार्टी की मांग–

आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि सट्टा कारोबार से जुड़े सरगनाओं पर कड़ी कार्यवाही की जाए ताकि अन्य युवा पीढ़ी का भविष्य बर्बाद होने से बचाया जा सके और समाज को इस अवैध कारोबार से बचाया जा सके। सोनी ने अपने पत्र में आग्रह किया कि पुलिस प्रशासन इन मामलों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित और कठोर कदम उठाए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.