Madhya Pradesh Latest News

फर्नीचर-गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, ज्वेलर्स के यहां रेड, IT वालों को मिली अरबों की संपत्ति

By, बैतूल वार्ता

फर्नीचर-गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, ज्वेलर्स के यहां रेड, IT वालों को मिली अरबों की संपत्ति
महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक में इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी (Income tax raid in Nashik) की है. आयकर विभाग की तरफ से कनाडा कॉर्नर इलाके में स्थित सुराणा ज्वेलर्स (Surana Jewellers) के मालिक के ठिकानों पर छापेमारी की गई. जिसमें भारी मात्रा में कैश और बेनामी संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

आयकर विभाग की तरफ से सुराणा ज्वेलर्स के मालिक के आवास और उनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी महालक्ष्मी बिल्डर्स पर छापेमारी की गई. ये छापेमारी टैक्स चोरी के संदेह में की गई.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इस छापेमारी में 26 करोड़ रुपये नकद और 90 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं. लोकमत में छपी खबर के मुताबिक ये छापेमारी शुक्रवार यानी 24 मई को की गई है. आयकर विभाग ने सुबह-सुबह ही ज्वैलरी स्टोर और मालिक के घर पर एक साथ छापेमारी की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 30 घंटे तक आयकर विभाग की रेड चली. अधिकारियों की कई टीमें दिन भर वित्तीय रिकॉर्ड, लेन-देन संबंधी डेटा और दस्तावेजों की जांच करती रहीं. इस रेड में इनकम टैक्स के अधिकारियों को कई चीजें हाथ लगी. आयकर विभाग के अधिकारियों ने बंगले में फर्नीचर तोड़कर नोट निकाले.

इस कार्रवाई में नासिक, नागपुर, जलगांव की टीमों के 50 अधिकारियों को एक शामिल किया गया. अचानक हुई इस छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. छापेमारी वाली जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

नांदेड़ में हुई थी बड़ी कार्रवाई

महाराष्ट्र में आयकर विभाग पिछले कुछ समय से काफी अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है. कुछ समय पहले ही नांदेड शहर में आयकर विभाग (Income tax department) ने बड़ी कार्रवाई की थी. आयकर विभाग ने भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ को-ऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा. आयकर विभाग की तरफ से करीब 72 घंटे तक चली. छापेमारी में विभाग को भंडारी फैमिली के पास से 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली. इस दौरान 14 करोड़ कैश बरामद किया गया, जिसे गिनने में कई घंटे लगे थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.