Madhya Pradesh Latest News

बैतूल की बेटी किरण मालवी ने आयुर्वेदिक मेडिसिन में पाया प्रथम स्थान प्रदेश स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढ़ाया

By, बैतूल वार्ता

बैतूल की बेटी किरण मालवी ने आयुर्वेदिक मेडिसिन में पाया प्रथम स्थान
प्रदेश स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढ़ाया
बैतूल। इस वर्ष 2024 में मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, जबलपुर द्वारा आयोजित बी.ए.एम.एस (बॅचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी) की अंतिम वर्ष की परीक्षा में ओम आयुर्वेद महाविद्यालय, बैतूल की छात्रा किरण मालवी ने महाविद्यालय में प्रथम स्थान और प्रदेश स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढ़ाया है।
किरण मालवी ने 1100 में से 957 अंक प्राप्त कर अपने महाविद्यालय में प्रथम और विश्वविद्यालय स्तर पर तृतीय स्थान हासिल किया है। यह उल्लेखनीय प्रदर्शन उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और आत्मविश्वास का परिणाम है। किरण ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार को दिया है। किरण का कहना है कि उनके परिवार ने उन्हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया और उनकी हर संभव सहायता की। विद्यालय के गुरुजनों के प्रभावी मार्गदर्शन ने भी किरण के सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। किरण ने इस अवसर पर सारंगपुरे और मालवी परिवार के साथ-साथ बढ़ई विश्वकर्मा समाज के प्रोत्साहन के लिए भी हार्दिक आभार व्यक्त किया।
— समाज और महाविद्यालय का योगदान–
किरण की इस सफलता ने न केवल उनके परिवार का बल्कि पूरे बैतूल जिले का नाम रोशन किया है। उनके विद्यालय और समाज ने इस उपलब्धि पर गर्व महसूस करते हुए किरण को भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी हैं। किरण की यह उपलब्धि अन्य विद्यार्थियों के लिए भी प्रेरणास्त्रोत बनेगी और उन्हें भी अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए मेहनत और समर्पण के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। किरण मालवी की इस उल्लेखनीय सफलता ने यह साबित कर दिया है कि मेहनत, लगन और परिवार के समर्थन से किसी भी चुनौती का सामना किया जा सकता है और उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं।
–विश्वकर्मा मन्दिर में होगा सम्मान–
रविवार को शाम 4 बजे विश्वकर्मा मन्दिर बैतूल गंज में समाज द्वारा सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर किरण मालवी का समाज द्वारा सम्मान किया जाएगा। समाज समिति ने समस्त समाजिक बन्धुओ से सम्मान व आशीर्वाद प्रदान करने की अपील की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.