Madhya Pradesh Latest News

आज निकलेगी ऐतिहासिक बाइक रैली 100 से अधिक बाइक और 500 से अधिक लोग शामिल होंगे, आदिवासी योद्धा रामजी भाऊ कोरकू की जयंती पर विशेष आयोजन वीर रामजी भाऊ कोरकू के सम्मान में आदिवासी समुदाय की भव्य श्रद्धांजलि

By, बैतूल वार्ता

आज निकलेगी ऐतिहासिक बाइक रैली
100 से अधिक बाइक और 500 से अधिक लोग शामिल होंगे, आदिवासी योद्धा रामजी भाऊ कोरकू की जयंती पर विशेष आयोजन
वीर रामजी भाऊ कोरकू के सम्मान में आदिवासी समुदाय की भव्य श्रद्धांजलि
बैतूल। मिशन-ट्राइबल 5 के सहयोग और वीर रामजी भाऊ कोरकू नामकरण समिति (शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही) के तत्वावधान में आज 2 जुलाई 2024 को वीर योद्धा रामजी भाऊ कोरकू की जयंती के उपलक्ष्य में एक ऐतिहासिक बाइक रैली का आयोजन किया गया है। यह रैली शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही से प्रारंभ होकर जिला कलेक्टर कार्यालय तक आयोजित की जाएगी।
कार्यक्रम की शुरुआत भैंसदेही बस स्टैंड पर जय स्तंभ और वीर रामजी भाऊ कोरकू (ताम्रपत्र प्राप्त) के छायाचित्र पर माल्यार्पण और पूजा अर्चना से होगी। इसके पश्चात विशाल बाइक रैली शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही से प्रारंभ होकर विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचेगी।
रैली के दौरान नवीन जिला अस्पताल में फल वितरण और पौधारोपण/ वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। बैतूल लोकसभा-2024 में प्रचंड मतों से विजयश्री होने और केंद्रीय कैबिनेट में राज्य जनजातीय कार्य मंत्री (भारत सरकार, नई दिल्ली) बनाए जाने पर दुर्गादास उईके का भव्य सम्मान किया जाएगा। मिशन ट्राइबल-5 टीम के सदस्य और वीर रामजी भाऊ कोरकू नामकरण समिति के अध्यक्ष महादेव बेठे ने जिले के समस्त आदिवासी सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से सहयोग और समर्थन की अपील की है। उन्होंने इस ऐतिहासिक बाइक रैली में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का आव्हान किया है।
— पिछले साल पैदल यात्रा भी निकल चुका है संगठन–
इससे पूर्व, 26 जुलाई 2023 को शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही का नामकरण वीर रामजी भाऊ कोरकू के नाम पर कराने की मांग को लेकर पैदल यात्रा भी आयोजित की गई थी। बाइक रैली भैंसदेही से शुरू होकर मुख्य मार्ग गुदगांव, कोयलारी, विजयग्राम, झल्लार, केरपानी, बैतूल होते हुए जिला कलेक्टर कार्यालय तक जाएगी। इस रैली में लगभग 100 से अधिक बाइक और 500 से अधिक लोग शामिल होंगे। रैली के अंत में जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर सम्माननीय कलेक्टर को शांतिपूर्वक ज्ञापन सौंपा जाएगा, जिसमें शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही का नाम वीर रामजी कोरकू के नाम पर अति शीघ्र करने की मांग की जाएगी।
— मिशन ट्राइबल-5 और विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्य होंगे शामिल–
इस आयोजन में मिशन ट्राइबल-5 के सदस्य और विभिन्न सामाजिक संगठनों के युवा साथी शामिल होंगे। समिति के प्रमुख सदस्य हैं महादेव बेठे (अध्यक्ष, नामकरण समिति), करण चढ़ोकार (उपाध्यक्ष, नामकरण समिति), शुभम बारस्कर (सचिव, नामकरण समिति), डॉ. अलकेश धोटे (सदस्य, ट्राइबल 5), सुनिल लिखितकर (सदस्य, ट्राइबल 5), और हरिश साल्वे (सदस्य, ट्राइबल 5)। आयोजन समिति ने सभी से अपील की है कि वे यातायात के नियमों का पालन करते हुए शांति पूर्वक इस ऐतिहासिक बाइक रैली में भाग लें और वीर रामजी भाऊ कोरकू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.