Madhya Pradesh Latest News

बैतूल शहर के शिवाजी वार्ड में ग्रीन पार्क की भूमि पर अवैध कब्जे का प्रयास, कलेक्टर से की शिकायत पार्क की भूमि पर कर दी फेंसिंग, वार्ड वासियों ने कलेक्टर से की शिकायत

By, बैतूल वार्ता

बैतूल शहर के शिवाजी वार्ड में ग्रीन पार्क की भूमि पर अवैध कब्जे का प्रयास, कलेक्टर से की शिकायत

पार्क की भूमि पर कर दी फेंसिंग, वार्ड वासियों ने कलेक्टर से की शिकायत

बैतूल ।। बैतूल शहर में ग्रीन बेल्ट का कोई नामों निशान नहीं बचा है। ग्रीन बेल्ट की जगह अवैध कब्जे और अतिक्रमण का बड़ा जाल फैला हुआ है। इससे साफ है कि यह सब अधिकारियों की लापरवाही के कारण हो रहा है। धनाढ्य व राजनीतिक पहुंच रखने वाले लोग इसका फायदा लंबे समय से उठा रहे हैं।

आज मंगलवार को कोठी बाजार शिवाजी वार्ड के निवासियों ने कलेक्टर से शिकायत की है कि नजूल शीट नंबर 13, प्लॉट नंबर 8/1 और 8/3 की भूमि पर विक्रेताओं द्वारा स्वीकृत लेआउट के अनुसार प्लॉट बेचे गए थे। लेआउट में निवासियों के लिए ग्रीन पार्क हेतु जमीन रिक्त छोड़ी गई थी। लेकिन अब विक्रेताओं द्वारा इस भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे वार्ड में भारी आक्रोश है। वार्डवासियों ने आरोप लगाया है कि नजूल अभिलेख में ग्रीन पार्क के लिए छोड़ी गई भूमि पर विक्रेताओं का नाम दर्ज है। इसी का फायदा उठाकर विक्रेताओं द्वारा अपने एजेंट के माध्यम से इस भूमि को बेचने का प्रयास किया जा रहा है। वार्डवासियों ने कई बार इस पर आपत्ति जताई, लेकिन उन्हें धमकाया जाता है कि यह भूमि विक्रेताओं की है।

वार्डवासियों का कहना है कि जब उन्हें प्लॉट बेचा गया था, तब स्वीकृत लेआउट में ग्रीन पार्क के लिए जमीन छोड़ी गई थी। इसके बावजूद भी विक्रेताओं और उनके एजेंट द्वारा ग्रीन पार्क की भूमि को बेचने का प्रयास किया जा रहा है। निवासियों ने पहले भी इस बारे में शिकायत की थी, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। हाल ही में विक्रेताओं के एजेंट द्वारा ग्रीन भूमि पर तार फेंसिंग की गई है, जिससे वार्डवासियों में रोष है। उन्होंने कलेक्टर से तत्काल जांच कर फेंसिंग हटवाने और नजूल अभिलेख में ग्रीन पार्क भूमि के रूप में दर्ज करने की मांग की है।
— यह है मांग —
वार्डवासियों ने कलेक्टर से अनुरोध किया है कि ग्रीन पार्क की भूमि पर से तुरंत फेंसिंग हटाई जाए। नजूल अभिलेख में विक्रेताओं के नाम की जगह ग्रीन पार्क भूमि दर्ज कराई जाए। विक्रेताओं और उनके एजेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए जो ग्रीन पार्क भूमि को बेचने का प्रयास कर रहे हैं। शिवाजी वार्ड के वार्डवासियों का कहना है कि ग्रीन पार्क भूमि उनकी कालोनी के लिए अति महत्वपूर्ण है और इसे किसी भी हाल में बचाया जाना चाहिए। उन्होंने प्रशासन से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है ताकि ग्रीन पार्क भूमि पर से अवैध कब्जा हटाया जा सके और इसे वार्डवासियों के लिए संरक्षित किया जा सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.