Madhya Pradesh Latest News

सूर्य पुत्री मां ताप्ती जन्मोत्सव पर आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक संपन्न कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मुलताई में आयोजित बैठक में आमजन की सुरक्षा के लिए विभागों के अधिकारियों को दिए निर्देश जन्मोत्सव के दौरान कचरा फैलाने वालों पर लगेगा जुर्माना- कलेक्टर ताप्ती कुंड के 200 मीटर क्षेत्र में नहीं लगेंगे भोजन, प्रसादी और भंडारा पंडाल

By, बैतूल वार्ता

सूर्य पुत्री मां ताप्ती जन्मोत्सव पर आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मुलताई में आयोजित बैठक में आमजन की
सुरक्षा के लिए विभागों के अधिकारियों को दिए निर्देश
जन्मोत्सव के दौरान कचरा फैलाने वालों पर लगेगा जुर्माना- कलेक्टर
ताप्ती कुंड के 200 मीटर क्षेत्र में नहीं लगेंगे भोजन, प्रसादी और भंडारा पंडाल
बैतूल 05 जुलाई 2024
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने शुक्रवार को मुलताई में सूर्य पुत्री मां ताप्ती के जन्मोत्सव समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने निर्देश दिए कि आमजन की सुविधा और सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यवस्थाएं की जाए और इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राजा पवार, जनपद अध्यक्ष श्रीमती नानी बाई पवार, नपाध्यक्ष श्रीमती वर्षा गढ़ेकर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री इवनाती, मुलताई एसडीएम श्री अनिता पटेल, विभाग अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि ताप्ती कुंड के 200 मीटर के आस-पास से अधिक क्षेत्र में किसी प्रकार का कोई भोजन, भंडारे, प्रसाद वितरण का कार्यक्रम व पंडाल नहीं लगना चाहिए। इसके लिए पुलिस विभाग व्यवस्था करें और नगर पालिका इस संबंध में लोगों को  जानकारी दे, माइक से सूचना प्रसारित करें।  इसके साथ ही कार्यक्रम में लोगों के आने और जाने के लिए अलग मार्ग निर्धारित करें और यह भी सुनिश्चित करें कि किसी प्रकार के वाहन आस-पास के 500 मीटर के क्षेत्र में प्रवेश न करें। 12 और 13 जुलाई को होने वाले जन्मोत्सव में आस-पास के 500 मीटर के क्षेत्र में कोई वाहन पार्किंग क्षेत्र नहीं बनाया जाएगा। प्रसादी वितरण के समय किसी प्रकार का कचरा नहीं होना नहीं होना चाहिए। अन्यथा संस्थानों के विरुद्ध अर्थ दण्ड की पूर्ति की जाएगी और इससे 10 हजार तक का जुर्माना होगा।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने जनप्रतिनिधियों और लोगों से आगामी समय में होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में भी चर्चा की। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि एमपीईबी के  अधिकारी यह देखे कि कहीं भी खुले हुए तार नहीं हो और इसके संबंध में अपनी ओर से भी एनओसी सबमिट करें। नगर पालिका साफ सफाई की व्यवस्था पर सहमति व्यक्त करें और उसी के साथ कुंड के आस-पास स्वयंसेवक भी बनाए रखें। होमगार्ड विभाग भी अपने जवानों के साथ इस काम को करें। 13 जुलाई को किसी प्रकार की आपातकालीन स्थिति न होने पाए। सभी व्यवस्था पर नियंत्रण करने के लिए एक कंट्रोल रूम की स्थापना की जाएगी। पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था के लिए निर्देश दिए गए हैं, ताकि भीड़ के बीच में आस-पास की जगह पर इसके लिए लगातार भ्रमण करें।
प्लास्टिक के उपयोग पर होगी अर्थदंड की कार्रवाई
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि ताप्ती जन्मोत्सव के समय नो प्लास्टिक का जोन बनाया जाए और आसपास कहीं भी प्लास्टिक का उपयोग नहीं होना चाहिए। प्लास्टिक का उपयोग करने वालों पर अर्थदण्ड की कार्यवाही की जावेगी। जो भी संस्थान भोजन भंडारे लगा रहे हैं उनके लिए जगह निश्चित की जाए और कचरा निपटान की व्यवस्था भी संस्था के द्वार की जाएगी। नगर पालिका के कर्मचारी भी काम करते रहेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से बेरीकेड्स, रास्ता और आपातकालीन अस्पताल, एम्बुलेंस के भी निर्देश दिए है।

—–

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.