Madhya Pradesh Latest News

अवैध उत्खनन पर खनिज विभाग का शिकंजा: 816 घन मीटर मुरम जब्त, पोकलेन मशीन सीज

By, बैतूल वार्ता

अवैध उत्खनन पर खनिज विभाग का शिकंजा: 816 घन मीटर मुरम जब्त, पोकलेन मशीन सीज

बैतूल। आमला तहसील के ग्राम केदारखेड़ा में मुरम का अवैध उत्खनन किए जाने पर खनिज विभाग ने सख्त कार्रवाई की है। खनिज विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर उत्खनित स्थल की नपाई की, जिसमें 816 घन मीटर मुरम की अवैध खुदाई पाई गई। सहायक खनिज अधिकारी ने मौके पर पंचनामा बनाकर पोकलेन मशीन को जब्त कर लिया है।
उप संचालक खनिज मनीष पालेवार ने बताया कि ग्राम केदारखेड़ा में मुरम के अवैध उत्खनन का मामला दर्ज किया गया है। उन्हें सूचना मिली थी कि आमला क्षेत्र के ग्राम केदारखेड़ा में रेलवे की तीसरी लाइन के कार्य के लिए पोकलेन मशीन से मुरम का अवैध उत्खनन हो रहा है। सूचना मिलते ही खनिज विभाग की टीम ने तुरंत कार्रवाई की और मौके पर पहुंची।
— पोकलेन मशीन और डंपर जब्त– 
राजस्व एवं खनिज अमले ने मौके पर पहुंचकर जांच की, जिसमें चैन माउंटेड पोकलेन से बिना अनुमति मुरम का अवैध उत्खनन हो रहा था। पोकलेन ऑपरेटर हरिओम यादव ने बताया कि पिछले दो दिनों से मुरम का उत्खनन कर डंपरों से रेलवे के कार्य के लिए मुरम डाली जा रही थी। मौके पर एक डंपर (क्रमांक एमपी 05जी 7599) मुरम भरते हुए पाया गया, जबकि दूसरा डंपर (क्रमांक एमपी 28 एच 1752) खाली खड़ा हुआ मिला।
— उत्खनन स्थल की नपाई कर पंचनामा बनाया — 
सुपरवाइजर नमन डहरिया ने बताया कि पोकलेन के मालिक मनीष राजपूत हैं, जो बुदनी के निवासी हैं। राजस्व एवं खनिज अमले द्वारा उत्खनन स्थल की नपाई की गई, जिसमें पाया गया कि कुल 816 घन मीटर मुरम की अवैध खुदाई की गई है। पंचनामा बनाकर पोकलेन मशीन को जब्त कर लिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.