Madhya Pradesh Latest News

भूटान खेलनें जायेगें जिले के लाठी खिलाड़ी,हेंमत खण्डेलवाल नें आर्थिक  सहायता देकर खिलाड़ियों दी शुभकामनाएं , साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैम्पियनशिप  में हुआ है 15 खिलाड़ियों का चयन

By, बैतूल वार्ता

बैतूल विधायक  की मदद से भूटान खेलनें जायेगें जिले के लाठी खिलाड़ी
साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैम्पियनशिप  में हुआ है 15 खिलाड़ियों का चयन
हेंमत खण्डेलवाल नें आर्थिक  सहायता देकर खिलाड़ियों दी शुभकामनाएं
बैतूल। देश के परम्परागत खेल लाठी में बैतूल जिले की खेल प्रतिभायें राष्ट्रीय ,अंतराष्ट्रीय स्तर परचंम लहरा रही है। बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल की मदद से बैतूल जिले के 15 खिलाड़ी सितम्बर माह में भूटान में आयोजित होनें वाली साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैम्प्यिनशिप  में भारत की टीम से शामिल होगें। उल्लेखनीय है कि साउथ एशियन चैम्पियनशिप के लिए चयनित खिलाड़ियों के लिए प्रतियोगिता में शामिल होनें में आर्थिक संकट बड़ी बाधा थी। जिसकी जानकारी मिलनें पर बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल नेें चयनित खिलाड़ियों , उनके परिजनों एवं राष्ट्रीय कोच से चर्चा कर  चैम्पिनशिप में शामिल होनें  के लिए व्यय होनें वाली राशि का सहयोग का भरोसा देकर उन्हें सहयोग राशि प्रदान की। बैतूल विधायक के इस बडे़ सहयोग से भावुक हुए खिलाड़ियों और उनके परिजनों नें श्री खण्डेलवाल को धन्यवाद ज्ञापित किया।
चयनित खिलाड़ियों नें बैतूल विधायक को बताई समस्या
उल्लेखनीय है कि दिसम्बर 2023 में हरिद्वार में आयोजित पंचम ट्रेडिशनल लाठी चैम्पियनशिप में 20 राज्यों के लगभग दो हजार खिलाड़ी शामिल हुए थे। ट्रेडिशनल लाठी के नेशनल कोच विनोद बुंदेले नें बताया कि उक्त चैम्पियनशिप में बैतूल जिले के  सात बालक एवं आठ बालिका खिलाड़ियों का चयन भारत की टीम में द्वितीय साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैम्पियनशिप भूटान के लिए  हुआ है। श्री बुंदेले के मुताबिक एशियन चैम्पियनशिप में शामिल होनें के लिए खर्च होनें वाली राशि अधिकतर खिलाड़ियों के परिजन व्यय नहीं कर पा रहे है। जिससे जिले के ट्रेडिशनल लाठी खिलाड़ियों का एशियन चैम्पियनशिप में शामिल होना मुश्किल नजर आ रहा था।
बुधवार शाम को नेशनल कोच विनोद बुंदेले के साथ चयनित 15 खिलाड़ियों और उनके परिजनों नें बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल से मुलाकात कर साउथ एशियन चैम्पियनशिप में शामिल होनें में आ रही आर्थिक बाधा से अवगत कराकर मदद की गुहार लगाई थी। खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ानें के लिए हमेशा तत्पर रहनें वाले बैतूल विधायक नें नेशनल कोच श्री बुंदेले से भूटान जाने के लिए व्यय होनें वाली राशि की जानकारी ली। उन्होनें बताया कि कुछ राशि तो एकत्रित हो गई है। दो लाख रुपये की आवश्यकता है। बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल नें खिलाड़ियों को भूटान भेजनें के लिए व्यय होनें वाली दो लाख रुपये की राशि देनें का आश्वासन  देकर रजिस्ट्रेशन के लिए मौके पर ही एक लाख रुपये की राशि खिलाड़ियों एवं परिजनों को भेट की। शेष राशि खिलाड़ी रवाना होनें के पूर्व प्राप्त करेगें।
इस दौरान नेशनल कोच विनोद बुंदेले, बबन शर्मा,सुनील सोनी,विजय सावनेर,सचिन गौर,सुभाष सेंदाने,के.के गावंडे,विनोद भोंडे,कृष्णकांत गांवडे,कमला बाई भोडे,मधु ललित रायपुरे,रविन्द्र डिगरसे सहित खिलाड़ी छात्र-छात्राये मौजूद रहे।
विधायक नें दी इन खिलाड़ियों को भूटान खेलने की सौगात
बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल की आर्थिक मदद से जिले के 15 ट्रेडिशनल लाठी खिलाड़ियों को भारत की टीम से द्वितीय  साउथ एशियन ट्रेडिशनल लाठी चैम्पियनशिप भूटान में खेलनें की सौगात मिलेगी। नेशनल कोच श्री बुंदेले नें बताया कि 4 से 6 अगस्त तक भूटान की राजधानी थिम्पू में आयोजित होनें वाली द्वितीय साउथ एशियन ट्रेडिशनल  लाठी चैम्पियनशिप में भारत की टीम में बैतूल जिले की रुचि भोडे,दिया भोडे,वंषिका बुंदेले,गुंजन बुंदेले,उन्नति डिगरसे,रक्षा रायपुरे,यश सावनेरे,हर्षित डेहरिया,पियूष कुम्भारे,कृतिका राठौर,ऋषिका दुबे,सृष्टि गांवडे,मयंक सदाने,आर्यन डोगरें एव रुद्र राठौर का चयन हुआ है। श्री बुंदेले के मुताबिक बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल की मदद से ये खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का  प्रदर्शन कर बैतूल जिले का नाम रौशन करेगेें।
प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने में हर संभव मदद करेगें
बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल नें बताया कि लाठी  देश का परम्परागत खेल है बैतूल के खिलाड़ी इस परम्परागत खेल में जिले का नाम रौशन कर रहे है। भूटान खेलनें जानें वाले खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता दी है। जिससे वे अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके। उन्होनें कहा कि बैतूल जिले में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्हे उचित प्लेटफार्म दिलवानें की जरूरत है। प्रतिभाओं को आगे बढ़ानें में हर संभव मदद की जायेगी। परम्परागत खेल कबडडी ,लाठी सहित अन्य खेलों की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाया जायेगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.