Madhya Pradesh Latest News

अवैध हथियारों का गढ़ बन रहा है बैतूल ! रेत के अवैध कारोबार को कुचलने के सख्त निर्देश, खरगौन से देसी कट्टे और पिस्टल लाकर महाराष्ट्र में बेचने वाले चार तस्कर गिरफ्तार

By,वामन पोटे ---बैतूल वार्ता

अवैध हथियारों का गढ़ बन रहा है बैतूल !

रेत के अवैध कारोबार को कुचलने के सख्त निर्देश,

खरगौन से देसी कट्टे और पिस्टल लाकर महाराष्ट्र में बेचने वाले चार तस्कर गिरफ्तार

बैतूल के शातिर बदमाश ने फैलाया है अवैध हथियारों की तस्करी का जाल, गिरोह का पता लगाने में जुटी बैतूल पुलिस

अचानक पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के लिए की जा रही कार्रवाई पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं, क्योंकि जिस नाटकीय ढंग से पुलिस को चेकिंग में अवैध हथियार मिल रहे हैं उससे ऐसा प्रतीत हो रहा है की जिले में हर अपराधी अवैध हथियार लेकर घूमने निकल रहा है. 

रेत के अवैध कारोबार को कुचलने के सख्त निर्देश दिए थे, फिर इसे छोड़कर पुलिस दूसरी दिशा में कार्रवाई पर क्यों जुटी हुई है.

बैतूल।।यूपी बिहार से ज्यादा अवैध हथियार अब मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में बरामद हो रहे हैं जिससे ऐसा लग रहा है की बैतूल अब अवैध हथियारों का केंद्र बन गया है।पुलिस का खुफिया तंत्र भी अब इस जिले में फेल हो गया है।।मध्यप्रदेश के खरगौन जिले से देसी कट्टे और पिस्टल लाकर महाराष्ट्र में बेचने वाले चार तस्करों को बैतूल पुलिस ने गिरफ्तार किया है।उनके पास से तीन देसी कट्टे, एक पिस्टल,एक कारतूस बरामद किया गया है।पकड़े गए आरोपियों में एक जिला बदर का आरोपी भी है जो अवैध रूप से बैतूल में रहकर अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। आरोपियों के द्वारा संगठित गिरोह बनाकर अवैध कार्य किया जा रहा था। इसमें बैतूल के एक शातिर बदमाश की महत्वपूर्ण भूमिका है जिसने चारों को बेचने के लिए अवैध हथियार दिए थे। बैतूल पुलिस अब अवैध हथियार की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने में जुटी हुई है।

बैतूल के पुलिस अधीक्षक निश्चल झारिया ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पूरी कार्रवाई का खुलासा करते हुए बताया कि शुक्रवार रात्रि में मुखबिर से सूचना मिली थी कि बैतूल के रैन बसेरा चौक के पास यात्री प्रतीक्षालय में चार युवक पिस्टल बेचने की फिराक में बैठे हुए हैं। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर चारों को हिरासत में लेकर उनके पास के बैग की तलाशी ली तो एक पिस्टल, तीन कट्टे, एक जिंदा कारतूस मिले। पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम राहुल पिता दीपक रैकवार (24) मराठी महोल्ला बैतूल, दीपेन्द्र उर्फ सरकार पिता संतोष हारोड़े (22) हमलापुर बैतूल, आशीष पिता गुड्डु यादव(19) और भावेश पिता पंजाबराव धोटे(20)बताया।

पुलिस ने जब पड़ताल की तो पकड़ा गया दीपेन्द्र हारोड़े जिला मजिस्ट्रेट  न्यायालय बैतूल से पांच दिसंबर 2023 को एक वर्ष के लिए जिला बदर हुआ था। वह जिला बदर आदेश का उल्लघंन करते पाया गया।जिस पर पर धारा 14 म०प्र०राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही कि गई। चारो आरोपियों से देशी कटटे- पिस्टल के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि 10-15 दिन पहले उन्हें बैतूल के शातिर बदमाश अज्जू रावण निवासी कंपनी गार्डन बैतूल पिस्टल और कट्टे बेचने के लिए दिए थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बैतूल में अवैध हथियार खरगोन से लाए जा रहे हैं और उन्हें महाराष्ट्र में बेचा जा रहा है। पुलिस को फिलहाल दो जिलों में हथियार बेचने के संंबंध में जानकारी मिली है।

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ पोस्ट करते हैं फोटो:

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए आरोपी संगठित गिरोह के रूप में काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इनके द्वारा अवैध हथियारों के साथ फोटो पोस्ट कर लोगों को दहशतजदा करने का काम किया जा रहा था। बैतूल पुलिस की टीम कई दिन से इनकी सारी हरकतों पर नजर रखे हुए थी। जिस आरोपी ने इन्हें अवैध हथियार बेचने के लिए दिए थे उसे 15 जुलाई को सारनी पुलिस ने सागौन और शराब की तस्करी करते हुए पकड़ा है।आरोपियों के खिलाफ धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट, 111 बीएनएस 2023, धारा 14 रासुका अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

अवैध खनन से भी जुड़े हैं तार:

बैतूल के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरंभिक जानकारी मिली है कि पकड़े गए आरोपियों के तार अवैध खनन से भी जुड़े हुए हैं। इन सभी से पूछताछ के बाद अन्य अपराधों के संबंध में भी जानकारी मिलने की उम्मीद है। इनके द्वारा अब तक कितने हथियार किन लोगों को बेचे हैं इसका भी पता लगाया जा रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.