Madhya Pradesh Latest News

पीपीपी मोड पर खुला मेडिकल कालेज तो करेंगे विरोध : वागद्रे

By,वामन पोटे

पीपीपी मोड पर खुला मेडिकल कालेज तो करेंगे विरोध : वागद्रे

बोले अध्यक्ष पूरी तरह से सरकारी ही खुलना चाहिए मेडिकल कालेज

भारत छोड़ो आंदोलन के सेनानियों को श्रद्धांजलि के बाद कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

बैतूल। जिला अस्पताल को पीपीपी मोड में संचालित करने के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी 8 अगस्त को विरोध प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेगी। भारत छोड़ो आंदोलन दिवस के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ता शहीद भवन में दीप प्रज्वलित कर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे।
जनता की मांग पूरी करे सरकार
जिला कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बैतूल में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा पिछली सरकार के दौरान चुनाव से पहले की गई थी। इस घोषणा में सरकार ने कहीं भी यह नहीं कहा था कि यह मेडिकल कॉलेज पीपीपी मोड पर खोला जाएगा। बैतूल की जनता की मांग है कि यहां जो मेडिकल कॉलेज खुले, वह पूरी तरह से सरकारी होना चाहिए, जिसमें कोई भी प्राइवेट पार्टनर नहीं होना चाहिए।
सरकारी खुलना चाहिए मेडिकल कॉलेज की मांग
बैतूल की जनता का मानना है कि सरकारी संसाधनों का उपयोग कर प्राइवेट पार्टनर केवल व्यवसाय करेगा, जिससे जनता का कोई भी हित नहीं होगा। बेहतर यह होगा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुसार बुधनी तहसील की तरह ही बैतूल जिला मुख्यालय पर पूरा सरकारी मेडिकल कॉलेज खोला जाए। पीपीपी मोड के मेडिकल कॉलेज से बैतूल की जनता को क्या सुविधाएं हासिल होंगी, यह भी स्पष्ट नहीं है।
आंदोलन की चेतावनी
इसलिए संशय की स्थिति को देखते हुए बैतूल के हित में फैसला लिया जाए और सरकारी मेडिकल कॉलेज के लिए बजट में प्रावधान किया जाए। यदि ऐसा नहीं किया जाता है, तो बैतूल की जनता कांग्रेस के नेतृत्व में सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने जिले के समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं से 8 अगस्त को दोपहर 12 बजे शहीद भवन बैतूल में उपस्थित होने का आग्रह किया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.