Madhya Pradesh Latest News

पुलिस और कबाडियो की पक्की दोस्ती  बैतूल में जिंदा बम मिला : पुलिस विभाग में हड़कंप

By,वामन पोटे

पुलिस और कबाडियो की पक्की दोस्ती

बैतूल में जिंदा बम मिला :

पुलिस विभाग में हड़कंप

गोडाउन और पूरे क्षेत्र को सील किया, होशंगाबाद से बम निरोधक दस्ते को बुलाया

बैतूल।।बैतूल में कबाड़ी के आवास में जिंदा बम मिलने से हड़कंप मच गया है ।पुलिस ने  बम निरोधक दस्ते को बुलाया है।इधर राजनीतिक सूत्र और मीडिया से जुड़े जानकर कहते है की पुलिस और कबाड़ियों की दोस्ती पुरानी है।

बैतूल के मुर्गी चौक इलाके में पुलिस ने एक कबाड़ गोडाउन से विस्फोटक बरामद किए हैं। इसमें जिंदा बम होने की बात सामने आई है। बम की जांच के लिए नर्मदापुरम से बम डिस्पोजल स्क्वायड को बुलाया गया है।विस्फाेटक मिलने के बाद घर समेत पूरे एरिए को सील कर खंजानपुर की ओर जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है।

खंजनपुर से सटे मुर्गी चौक इलाके में नईम कबाड़ी का गोडाउन है। 15 अगस्त के साथ ही मुख्यमंत्री के 12 अगस्त को भैंसदेही के दौरे के चलते पुलिस अलर्ट पर है। एसपी के निर्देश पर पुलिस शुक्रवार को कबाड़ी के गोदाम पर जांच के लिए पहुंची थी।
जांच के दौरान बम के 15 खोल मिले। वहीं, एक बम जिंदा सा लगा। यहां और भी इसी तरह के विष्फोटक होने की बात सामने आने पर टीम ने गोदाम के साथ ही पूरे एरिए को सुरक्षा घेरे में ले लिया। नईम का परिवार भी यहीं रहता है, इसलिए पूरे परिवार को पुलिस ने वहां से दूर हटा दिया है। वहीं नर्मदापुरम से बम डिस्पोजल टीम को बुलवाया। पुलिस ने बम के जबलपुर कनेक्शन की पड़ताल शुरू कर दी है।
एएसपी कमला जोशी ने बताया कि इस समय सभी संदिग्ध स्थलों की जांच की जा रही है। कोतवाली टीआई देवकरण डेहरिया अपनी टीम के साथ कबाड़ी के गोदाम पर पहुंचे थे। यहां जब जांच की गई तो बोरी में विस्फोटकनुमा वस्तुएं नजर आईं। जांच की गई तो यह बम के खोल निकले। इसमें एक खोल बिना चला बम यानि जिंदा लग रहा है, जिसकी जांच के लिए बीडीएस टीम बुलवाई गई है। फिलहाल कबाड़ी के घर की ओर जाने वाले रास्ते को सील कर दिया है।

लंबे समय से थी पुलिस की नजर
कबाड़खाना मुर्गी चौक से महज दो सौ मीटर पर है। टीआई देवकरण डहरिया ने बताया कि जबलपुर में कबाड़ी के घर मिले बमों की घटना के बाद उनकी बहुत दिनों से कबाड़ियों के गोदामों पर नजर थी। बैतूल में एयर फोर्स से जुड़े संस्थान के कारण आशंका थी कि यहां भी इस तरह की वस्तुएं मिल सकती हैं। जब जांच की गई तो एक बोरी में रखे हुए बम के खोल मिले। इसमें जिंदा बम होने की आशंका है। पुलिस और भी कबाड़ खानों की जांच करेगी।

पूरे क्षेत्र को किया सील
पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र को सील कर दिया है। खंजानपुर की ओर जाने वाला मार्ग बंद कर दिया गया है। क्षेत्र में लोगों को एहतियात बरतने की हिदायत दी गई है। कबाड़ी के घर लोगों को किसी भी वस्तु को छूने से मना किया गया है। जहां यह खोल रखे गए है। वहां भी प्रवेश न करने का पाबंद किया गया है।
कबाड़ी बोला- बर्तन वालों से लिए खोल
कबाड़ी नईम ने बताया कि जब वे गोदाम पर नहीं थे। कर्मचारी ने किसी बर्तन वाले से यह खोल लिए थे, तब उन्हें बताया गया था कि यह टुकड़े-टुकड़े में हैं, इसलिए जिस बोरी में यह दिए गए थे। उसे खोल कर भी नहीं देखा। आज जांच में पता चला की यह खोल बम के हैं। उन्होंने बताया कि अक्सर लोग बर्तन के बदले ग्रामीणों से लोहा वगैरह खरीदते हैं। संभव है कि उन्होंने भी यह खोल आमला या पंचामा की ओर से किसी ग्रामीण से लिए हों।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.