Madhya Pradesh Latest News

नपा अध्यक्ष का विरोध करने वालों के साथ बैठक में तय होगी रणनीति

By, वामन पोटे

पार्षदों की नाराजगी दूर करने हेमंत संभालेंगे मोर्चा !

नपा अध्यक्ष का विरोध करने वालों के साथ बैठक में तय होगी रणनीति

बैतूल। पिछले कुछ दिनों से जिला मुख्यालय की नगरपालिका अध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर के खिलाफ कुछ पार्षदों ने अघोषित रूप से मोर्चा खोलकर रखा है। हालांकि खुलकर कोई भी पार्षद अपना विरोध नहीं जता रहा है, लेकिन दूसरे माध्यमों से कांधे पर बंदूक रखकर इस मामले में पर्दे के पीछे की राजनीति करने से भाजपा की खासी किरकिरी हो रही है।
चूंकि नपा अध्यक्ष पार्वती बाई पार्टी में वरिष्ठ होने के साथ एक बहुसंख्यक समाज से आती है, इसलिए शीर्ष नेता और संगठन भी उनके खिलाफ चल रही इस मंशा से नाराज है। खबर तो यह भी है कि अब बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल खुद इस मामले में मोर्चा संभालने वाले हैं।
सूत्र बताते हैं कि नपा अध्यक्ष पार्वती बारस्कर का कार्यकाल भले ही उपलब्धियों भरा न रहा हो, लेकिन उनके काम करने के तजुर्बे और वरिष्ठता के कारण नपा में अधिकारियों पर दबाव बना रहता है। उनकी तेज तर्रार छवि और अधिकारियों को दिए गए निर्देशों के परिपालन से ही पिछले दो वर्षों में नपा ने शहर विकास के लिए करोड़ों के काम किए हैं।
इन कामों में अधिकांश भाजपा पार्षदों के वार्डों में भी लगातार काम हुए हैं। कोई भाजपा पार्षद यह नहीं कह सकता है कि उनके वार्ड की अनदेखी की गई है। इसके बावजूद कुछ पार्षदों की भले ही नपा अध्यक्ष से नाराजगी चल रहो, लेकिन यह नाराजगी इतनी बड़ी नहीं कहीं जा सकती है कि अपने ही पार्टी के अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर पार्षद किरकिरी कराए।

एकजुटता दिखाने का प्रयास

जानकार सूत्र बताते हैं कि कुछ दिनों से जिस तरह नपा अध्यक्ष के प्रति पर्दें के पीछे रहकर अविश्वास प्रस्ताव को लेकर माहौल बनाने वाले पार्षदों में भी एक राय नहीं है। केवल एक-दो पार्षद ही ऐसे हैं जो नपा अध्यक्ष की खिलाफत कर स्वहित के लिए मोर्चा संभाले हैं। हालांकि ऐसे पार्षदों को लेकर सोशल मीडिया पर भी कई तरह की पोस्ट डाली गई है।
इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर नपा अध्यक्ष के प्रति रोष जाहिर कर अपने कामों को भी कराने का दबाव हो सकता है। वैसे भाजपा एकजुटता दिखाते हुए सभी पार्षदों को अल्टीमेट भी दे चुकी है। जानकार सूत्र बताते हैं कि तीन वर्ष के पहले नपा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना संभव नहीं है, इसलिए पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी सामांजस्य स्थापित कर संवाद करवाकर मामले का पटाक्षेप करने की तैयारी कर रहे हैं।

बैठक में तय होगी आगे की रणनीति

भाजपा से जुड़े जानकार सूत्रों ने बताया कि नपा अध्यक्ष को लेकर भाजपा में चल रही अंदरूनी खींचतान से संगठन और सत्ता के पदाधिकारी भी खासे नाराज बताए जा रहे हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि भाजपा की राजनीति के थिंक टैंक और बैतूल के विधायक हेमंत खंडेलवाल आगामी दिनों में भाजपाई पार्षदों की बैठक लेकर समझाइश दे सकते हैं।
खबर तो यह भी है कि बैतूल विधायक नपा अध्यक्ष के खिलाफ चल रहे खींचतान को बैठक में कोईरास्ता निकालकर खत्म करना चाहते हैं, ताकि अन्य स्थानों पर इस तरह की बातें सामने न आए। सूत्रों ने बताया कि विधायक की बात कोई भी पार्षद नहीं टालेगा। इसी वजह विधायक के साथ किसी भी समय होने वाली बैठक में निर्णायक साबित हो सकती है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.