Madhya Pradesh Latest News

137 प्रकरणों पर की जनसुनवाई

By,वामन पोटे

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने 137 प्रकरणों पर की जनसुनवाई
बैतूल, 27 अगस्त 2024
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने मंगलवार को 137 प्रकरणों पर जनसुनवाई की। इस दौरान कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों का गंभीरतापूर्वक निराकरण किए जाने के निर्देश प्रदान किए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षत जैन सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।
केसीसी में धोखाधड़ी
भैंसदेही तहसील के ग्राम जामुलनी निवासी केंडे जावरकर ने पीएम आवास की सुविधा नहीं मिलने तथा केसीसी में धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत की। आवेदन के माध्यम से बताया कि एजेंट कल्लू पिता मंगल सिंह कुमरे ग्राम धाबा तहसील भैंसदेही द्वारा वर्ष-2013 में खोमई बैंक महाराष्ट्र से केसीसी की नगदी 2 लाख की उठाई गई थी। आवेदक ने बताया कि एजेंट ने उन्हें सिर्फ एक लाख की राशि ही प्रदान की। बकाया राशि एक लाख रुपए आज पर्यंत तक नहीं दी गई। इसके अलावा पीएम आवास की सुविधा से भी वंचित होना पड़ रहा है। आवेदक ने कल्लू कुमरे पर कार्यवाही करने तथा बकाया राशि दिलवाये जाने की मांग की। प्राप्त आवेदन पर कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने भैंसदेही एसडीएम को अनावेदक के विरुद्ध धारा 107/116 दर्ज करने तथा आवेदक की समस्या का निराकरण किया जाने के निर्देश प्रदान किया।
आंगनवाड़ी सहायिका एवं कार्यकर्ता की अंतिम चयन सूची जारी की जाए
बैतूल मुख्यालय के अर्जुन नगर निवासी अंजली ने महिला बाल विकास परियोजना भैंसदेही के अंतर्गत आंगनवाड़ी सहायिका एवं कार्यकर्ता के पद  किए गए आवेदन की अंतिम चयन सूची जारी किए जाने की मांग की। आवेदन के माध्यम से बताया कि महिला बाल विकास परियोजना भैंसदेही द्वारा सहायिका एवं कार्यकर्ता पद पर नियुक्ति हेतू माह अगस्त 2023 में आवेदन निकाले थे, जिसके अंर्तगत ग्राम धुडिय़ा नई में कार्यकर्ता पद हेतू रिक्त पद को भरने के लिए आवेदन जमा करवाए गए। वर्तमान में ग्राम धुडिय़ा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद माह जनवरी से रिक्त है, जिस पर आज दिनांक तक महिला बाल विकास परियोजना भैंसदेही द्वारा कार्यकर्ता पद की अंतिम चयन सूची नहीं दी गई है। आवेदिका ने शासन द्वारा अंतिम चयन सूची का प्रकाशन कर नियुक्ति किए जाने की मांग की। प्राप्त आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने संबंधित अधिकारियों को प्रकरण का निराकरण किया जाने के निर्देश दिए।
राहत राशि दिलवाए जाने की मांग
मुलताई तहसील के ग्राम जम्बाड़ी निवासी शोभा बाई निरापुरे ने अति वर्षा के कारण मकान गिर जाने पर राहत राशि दिलवाई जाने की मांग की। आवेदन के माध्यम से बताया कि ग्राम जम्बाड़ी प.ह.न. 21 तहसील मुलताई की आबादी वाली भूमि खसरा नंबर 257 के प्लॉट नंबर 93 में 74 वर्ग मीटर में मकान बना था। अति वर्षा के चलते मकान गिर गया, जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। प्राप्त आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मुलताई तहसीलदार को जांच कर प्रकरण का निराकरण किए जाने के निर्देश प्रदान किए हैं।

—–

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.