Madhya Pradesh Latest News

चंदन ने किए चौंकाने वाले खुलासे… इस वजह से पूरे परिवार को मार डाला; फोटो वायरल

By, वामन पोटे

चंदन ने किए चौंकाने वाले खुलासे… इस वजह से पूरे परिवार को मार डाला; फोटो वायरल

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के सनसनीखेज मामले में नया मोड़ आ गया है। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपी चंदन वर्मा निवासी खतराना मैदानपुर रायबरेली को यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने ग्रेटर नोएडा के जेवर टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया।

आरोपी के पास एसटीएफ ने घटना में प्रयुक्त पिस्टल और बाइक बरामद की है। आरोपी ने घटना अंजाम देना स्वीकार किया है। शिक्षक सुनील कुमार की पत्नी और चंदन के बीच अफेयर चल रहा था। चंदन का शिक्षक की पत्नी से प्रेम प्रसंग था। इसीलिए उसने पूरे परिवार की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने भी खुदकुशी की कोशिश की थी, लेकिन वह कामयाब नहीं हुआ। मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

दरअसल, शिक्षक, उसकी पत्नी व दो बेटियों की हत्या के आरोपी चंदन वर्मा का अमेठी के गौरीगंज के अस्पताल में एक्सरे कराया गया। लग शनिवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया था। गिरफ्तारी के बाद उसने दरोगा की पिस्तौल छीन पर पुलिस टीम पर फायरिंग की थी जिस पर जवाबी कार्रवाई में वह घायल हो गया। इस दौरान हत्यारोपी चंदन ने कहा कि बोला हमसे गलती हो गई। इस दौरान चंदन ने एसटीएफ को बताया कि उसके शिक्षक की पत्नी पूनम उसकी प्रेमिका थी। जब उससे मेरे रिश्ते बिगड़ गए तो उसके पूरे परिवार की हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार, चंदन ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी और दो बेटियों की हत्या की। चारों को सात गोलियां लगने की पुष्टि हुई है। मौके से एक मैगजीन, एक जिंदा कारतूस व नौ खोखे बरामद हुए थे। हत्या में पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था।

चंदन का वाट्सएप स्टेटस…पांच लोग मरेंगे… जल्द ही दिखाऊंगा
उधर, चंदन का वाट्सएप स्टेटस शुक्रवार को वायरल हुआ, जिसमें में उसने लिखा है ””5 People are going to die, I will show you soon”””” (5 लोग मरने वाले हैं, मैं तुम्हें जल्द ही दिखाऊंगा)। इसके साथ ही उसने लिखा था कि इंसान हमेशा दो लोगों से हार जाता है। एक अपने परिवार से, दूसरा अपनी पसंद के इंसान से। चर्चा है कि शायद चंदन पूरी तरह परिवार को समाप्त करने के साथ स्वयं को भी मारने का मन बना चुका था। लेकिन शिकार सिर्फ शिक्षक का परिवार ही हुआ।

चंदन की मौत की भी उड़ी अफवाह
शिक्षक परिवार की हत्या के आरोपी चंदन को लेकर शुक्रवार को अफवाह उड़ती रही। सुबह से उसकी गिरफ्तारी की चर्चा रही तो दोपहर बाद होटल में शव मिलने की चर्चा सार्वजनिक हुई। चंदन का शव मिलने की अफवाह के बाद हर कोई इसकी पुष्टि करने में जुट गया।

आखिर किसने वायरल की फोटो
चंदन व पूनम के वीडियो कॉल की स्क्रीन शॉट किसने वायरल की, यह एक बड़ा सवाल है। बृहस्पतिवार रात एसपी अनूप सिंह ने स्वयं ही मृतक शिक्षक व उनकी पत्नी का फोन मिलने की बात कही थी। उसका मोबाइल भी पूरे दिन बंद रहा। ऐसे में यह फोटो कहां मिली और कैसे वायरल हुई।

नहीं दिखी चहल-पहल
शिक्षक परिवार की हत्या के दूसरे दिन अहोरवा भवानी चौराहा पर सन्नाटा रहा। अधिकतर दुकानें बंद रहीं, जो खुल भी रहीं वहां लोग कम ही नजर आए। आसपास के लोग भी घरों में कैद रहे।

दोस्त ने बताया, पूनम से शादी करना चाहता था चंदन
रायबरेली सदर कोतवाली पुलिस की पूछताछ में चंदन के एक जिगरी दोस्त ने बताया कि चंदन पूनम से शादी करना चाहता था। पूनम उससे संबंध तो चाहती थी, लेकिन शादी से इन्कार कर दी थी। ऐसे में चंदन उससे नाराज रहने लगा।

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज
शिक्षक परिवार की हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस ने शुक्रवार को सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। सीओ तिलोई डॉ. अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सेमरौता कस्बे के सराफा कारोबारी आशीष मिश्रा की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा। लेकिन घटना से जुड़ी जानकारी हाथ नहीं लगी। इसके बाद पुलिस ने आसपास के डीवीआर भी कब्जे में लिए।

मौके पर पहुंचे एससीएसटी आयोग अध्यक्ष
शिवरतनगंज थानाक्षेत्र के अहोरवाभवानी चौराहे पर शिक्षक परिवार की हत्या के बाद शुक्रवार को एससीएसटी आयोग अध्यक्ष बैजनाथ रावत मौके पर पहुंचे। लेकिन वहां कोई मिला नहीं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मृतक के पिता से की बात
शुक्रवार देर शाम पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। उन्होंने शिक्षक के पिता की फोन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन इरानी से बात कराई। पूर्व मंत्री ने रामगोपाल को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

अपने बच्चों की तरह प्यार करते थे गुरुजी
शिक्षक सुनील जिस कंपोजिट स्कूल पन्हौना में तैनात थे वहां शुक्रवार सुबह सन्नाटा रहा। हंसते हुए स्कूल आने वाले बच्चों के चेहरे पर मायूसी थी। प्रार्थना सभा में शिक्षक की हत्या की खबर प्रधानाध्यापक पवन कुमार ने बच्चों को दी तो वे एक-दूसरे को देखने लगे। कई बच्चों की आंखों में आंसू नजर आए। कक्षा तीन के शिवान्या शुक्ला ने बताया कि सुनील गुरुजी कभी डांटते नहीं थे। खेल-खेल में पढ़ाते थे।

मामले में शामिल लोगों को नहीं छोड़ेंगे
शिक्षक परिवार की हत्या के दूसरे दिन शुक्रवार सुबह क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह मौके पर पहुंचे।उन्होंने कहा कि अपराध पर सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है। अपराधी कहीं भी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। राज्यमंत्री ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। अपराधियों पर कठोर कार्रवाई कर परिवार को न्याय दिलाया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.