Madhya Pradesh Latest News

केंद्रीय मंत्री श्री उईके और शिक्षा मंत्री श्री सिंह ने शिक्षकों का “शिक्षा रत्न पुरस्कार” से किया सम्मान

By ,वामन पोटे

केंद्रीय मंत्री श्री उईके और शिक्षा मंत्री श्री सिंह ने शिक्षकों का “शिक्षा रत्न पुरस्कार” से किया सम्मान
बैतूल 6 अक्टूबर 2024
स्कूल शिक्षा विभाग एवं प्रत्याशा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को जेएच कॉलेज के ऑडिटोरियम में “शिक्षा रत्न सम्मान” एवं “सेवा शिखर सम्मान” कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री दुर्गादास उईके, प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा एवं परिवहन विभाग के मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह ने शिक्षकों का सम्मान किया। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बैतूल विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल, आमला विधायक डॉ.योगेश पंडाग्रे, घोड़ाडोंगरी विधायक श्रीमती गंगा उईके, नगरपालिका बैतूल की अध्यक्ष श्रीमती पार्वती बारस्कर, पूर्व विधायक शिवप्रसाद राठौर भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का प्रारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इस अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी।
केंद्रीय राज्य मंत्री श्री उईके ने प्रत्याशा फाउंडेशन के कार्यों की प्रशंसा की और हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया। शिक्षा मंत्री श्री सिंह ने कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि जिले की अलग-अलग विधाओं में कार्य करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान करने का सौभाग्य मिला, जो गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में आमूलचूल परिवर्तन हुआ है। प्रधानमंत्री के आह्वान पर देश सहित प्रदेश में एक पेड़ मां के नाम, स्वच्छता अभियान सहित अन्य अभियान संचालित किया जा रहे हैं, जिसमें सामाजिक संस्थाओं सहित सभी का उत्कृष्ट योगदान है। उन्होंने कहा कि प्रत्याशा फाउंडेशन का यह सम्मान कार्यक्रम समाज में एक नई चेतना लाने का काम करेगा।
शिक्षक और समाजसेवी संगठनों का किया सम्मान
कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को शिक्षा रत्न सम्मान तथा राष्ट्र हित में उत्कृष्ट कार्य करने वाली समाजसेवी संस्थाओं को सेवा शिखर सम्मान से सम्मानित किया गया। इस दौरान देश की रक्षा में अपना योगदान देने वाले पूर्व सैनिकों का भी सम्मान शिक्षा मंत्री श्री सिंह द्वारा किया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.