Madhya Pradesh Latest News

महिला अत्याचार में प्रदेश राष्ट्रीय स्तर पर नंबर एक पर : रामू टेकाम

By,वामन पोटे

महिला अत्याचार में प्रदेश राष्ट्रीय स्तर पर नंबर एक पर : रामू टेकाम

महिलाओं व अबोध बालिकाओं के साथ बलात्कार एवं हत्या की घटनाओं के विरोध में कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन
बैतूल /भैंसदेही।। आज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भैंसदेही के नेतृत्व में प्रदेश में महिलाओं एवं अबोध बालिकाओं के साथ हो रहे बलात्कार,शोषण ,हत्या की घटनाओं के विरोध में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए क्षेत्रीय सांसद एवं क्षेत्रीय विधायक के नाम थाना प्रभारी भैंसदेही को ज्ञापन सौंपा।
आदिवासी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामू टेकाम ने कहा कि प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में लगातार अबोध बालिकाओं जिनमें एक वर्ष से लेकर 10 वर्ष तथा 70-75 वर्ष तक की बुजुर्ग महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं निरन्तर हो रही है। यहां तक कि छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार एवं हत्या होना आम बात हो गई है। जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश में बालिकाओं एवं महिलाओं का जीवन संकट में पड़ गया है एवं महिला अत्याचार में प्रदेश राष्ट्रीय स्तर पर नंबर एक पर पहुंच गया है जिससे समस्त प्रदेशवासियों का सिर शर्म से झुक गया है।
भैंसदेही ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रानू ठाकुर ने कहा कि चिन्ता की बात यह है कि प्रदेश में पौने तीन साल में हजार के करीब बलात्कार की घटनाएं हो चुकी है जिसमें बलात्कार एवं गैंग रैप की घटनाओं के कारण छोटी-छोटी बच्चियों, छात्राओं का स्वतंत्र रूप से भ्रमण करना मुश्किल हो गया है, परिवार के मुखिया हमेशा इस बात से चिंता में रहते हैं कि उनके छोटे छोटे बच्चें कहीं किसी अनहोनी घटना के शिकार न हो जाएं।
भीमपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चुन्नीलाल यादव ने कहा कि पिछले दिनों ग्वालियर, अनूपपुर, टीकमगढ़, राजगढ़, शहडोल, डिंडौरी, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, खंडवा, रायसेन, दतिया, रीवा, हरदा, नर्मदापुरम, मुरैना आदि स्थानों पर बालिकाओं एवं महिलाओं के साथ बलात्कार एवं उनकी हत्याओं की घटनाएं हो चुकी है जिससे आमजन का जीवन मुश्किल में आ गया है।
कांग्रेसीयों ने सांसद/विधायक से आग्रह किया है कि क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधि होने के नाते प्रदेश में लगातार अबोध बालिकाओं, छात्राओं, महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं एवं उनकी हत्या की रोकथाम हेतु अपने-अपने स्तर पर कड़े एवं प्रभावी कदम उठाएं तथा प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन पूरी शक्ति के साथ ऐसे प्रयास करे ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इस हेतु आवाज उठाने के साथ ही बच्चियों के साथ हो रहे दुराचार को लेकर सोशल मीडिया में इसके रोकथाम हेतु अपने प्रभावी संदेश को प्रसारित करे ताकि प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरूस्त होने के साथ ही बालिकाओं एवं महिलाओं का जीवन सुरक्षित हो सके।
ज्ञापन देते समय मुख्य रूप से सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। रामू टेकाम प्रदेश अध्यक्ष मप्र आदिवासी कांग्रेस, रानू ठाकुर ब्लाक अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी भैंसदेही, चुन्नीलाल यादव ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष भीमपुर,रामचरण इरपाचे जिला पंचायत सदस्य, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष राहुल छत्रपाल सहित बड़ी संख्या कांग्रेसी  मौजूद रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.