Madhya Pradesh Latest News

सामूहिक प्रयास से ऐतिहासिक बनेगा धार्मिक,बारिश से क्षतिग्रस्त फसलों के नुकसान के आकलन के लिए होगा सर्वे आयोजन: हेमंत खंडेलवाल,

By, वामन पोटे

सामूहिक प्रयास से ऐतिहासिक बनेगा धार्मिक आयोजन: हेमंत खंडेलवाल
श्री कथा ज्ञान यज्ञ कार्यक्रम को लेकर बैठक सम्पन्न
बैतूल। कुंवर मैरिज लॉन बडोरा में आगामी 6, 7, 8 नवंबर को आयोजित होने वाले श्री कथा ज्ञान यज्ञ कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस आयोजन की तैयारी हेतु चर्चा में विधायक हेमंत खंडेलवाल, बैतूल जिले के प्रमुख धार्मिक बंधु, और आयोजक मंडल के सभी सदस्य शामिल हुए। बैठक में कार्यक्रम की विभिन्न व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की गई, जिसमें प्रचार-प्रसार की योजना से लेकर आयोजन की भव्यता तक के पहलुओं पर जोर दिया गया।
इस बैठक के दौरान प्रचार वाहन के माध्यम से आज से कार्यक्रम का प्रचार शुरू किया गया। विधायक हेमंत खंडेलवाल ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों से एकजुट होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने मार्गदर्शन देते हुए कहा कि सामूहिक प्रयास से यह आयोजन धार्मिक और सामाजिक दृष्टिकोण से ऐतिहासिक बनेगा। इस अवसर पर ग्राम पटेल कमल कुमार सरले, जुगल किशोर पुंडे, इंद्रपाल पुंडे, मुन्ना मानकर, ओमप्रकाश सरले, रवि शंकर सरले, रामेश्वर भारती, नीतू पटेल, कपिल गंगारे, लीला सरले, पप्पू धवले, भोला खंडेलवाल, कैलाश ठाकरे, डॉ. कोसे, धर्मेश साहू, और संजय सोनी समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सभी ने आयोजन की सफलता के लिए अपना योगदान देने की प्रतिबद्धता व्यक्त की और जनता से भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। समिति ने सभी तैयारियों को समय से पहले पूरा करने का निर्णय लिया है, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।
बारिश से क्षतिग्रस्त फसलों के नुकसान के आकलन के लिए होगा सर्वे
बैतूल विधायक ने कलेक्टर से की चर्चा
कलेक्टर नें राजस्व अधिकारियों को दिए आदेश
बैतूल। मानसून की वापसी के दौर मे बीते दिनो से जिले में हो रही बारिश से अनेक ग्रामों मे रबी फसलों विशेषकर सोयाबीन फसल को खासा नुकसान हुआ है। बैतूल जिले सहित बैतूल विधानसभा क्षेत्र के प्रभावित किसानों ने बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल को बारिश से फसलों को हो रहे नुकसान से अवगत करावाकर सर्वे करवाने की माॅग की थी। मामले को गंभीरता से लेकर बैतूल विधायक नें कलेक्टर के अवकाश पर होने के बावजूद उनसे मोबाईल पर चर्चा कर बीते दिनों से हो रही बारिश से अनेक ग्रामों में परिवक्व हो चुकी सोयाबीन सहित अन्य फसलों को हुए नुकसान की विस्तार से जानकारी देकर बारिश से क्षतिग्रस्त फसलों के नुकसान का आकलन के लिए सर्वे करवानें की माॅग की। बैतूल कलेक्टर नें श्री खण्डेलवाल को आश्वस्त किया कि बारिश से जिन ग्रामों में ज्यादा नुकसान हुआ है उन ग्रामों में फसलों का सर्वे कार्य तुरंत शुरू करवानें के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को आदेशित किया जा रहा है। जिससे प्रभावित किसानों को राहत दिलवाई जा सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.