Madhya Pradesh Latest News

गर्ल्स कॉलेज की छात्रा को एएसआई ने बाइक से मारी टक्कर; ऑटो एंबुलेंस बनी मददगार, उपचार करवाकर परीक्षा भी दिलवाई

ASI hit a girls college student with a bike; Auto ambulance became helpful, got the treatment done and got the exam done

  • अंकित सूर्यवंशी, बैतूल

बैतूल शहर के सदर क्षेत्र में नीलकंठेश्वर मंदिर के पास बस स्टाप से परीक्षा देने के लिए गर्ल्स कॉलेज जाते वक्त एक छात्रा को एएसआई ने टक्कर मार दी। इस हादसे में छात्रा गंभीर रुप से घायल हो गई। छात्रा को गेंदा चौक के ऑटो एम्बुलेंस चालक तोंदासिंह सोलंकी द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके पूर्व ऑटो एम्बुलेंस चालक को भी थोड़ा सा विरोध सहना पड़ा। दरअसल मौके पर मौजूद अन्य छात्राओं ने 108 एम्बुलेंस को कॉल कर दिया था, लेकिन 10 मिनट तक एम्बुलेंस मोके पर नहीं पहुंची। ऑटो चालक बार-बार छात्रा को हॉस्पिटल छोड़ देने के लिए कहते रहे। इस दौरान छात्रा बेहोश हो गई। इस संबंध में ऑटो एम्बुलेंस योजना के सहयोगी दिलीप साहू द्वारा योजना संचालक गौरी पदम से सम्पर्क किया। जिसके बाद छात्रा को ऑटो एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाने छात्राएं राजी हुई।

बाईक से अस्पताल पहुंचा एएसआई

प्राप्त जानकारी के अनुसार गर्ल्स कॉलेज की छात्रा परीक्षा देने के लिए कॉलेज जा रही थी। इस दौरान उसके साथ चार अन्य छात्राएं भी थी। नीलकंठेश्वर मंदिर के पास एक एएसआई ने छात्रा को बाईक से टक्कर मार दी। टक्कर से छात्रा गंभीर रुप से घायल हो गई। जिसे अन्य छात्राओं ने ऑटो एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लाया। यहां एएसआई भी पहले से अपना उपचार करा रहे थे।

एएसआई के मुताबिक आंख के पास चोट लगने की वजह से उसे धुंधला दिखने लगा था, जिससे वह सीधे जिला अस्पताल पहुंच गया। ऑटो एम्बलेंस गु्रप में हादसे की जानकारी की अपडेट दी जा रही थी। छात्रा के अस्पताल पहुंचते ही डॉ.रानू वर्मा ने तत्काल उपचार शुरु किया। कुछ देर में ही छात्रा इस स्थिति में आ गई कि वह परीक्षा दे सकें।

दूसरी ऑटो एम्बुलेंस से छोड़ा कॉलेज

जहां गेंदा चौक से ऑटो चालक तोंदा सिंह ने छात्रा को अस्पताल पहुंचाया वहीं जिला अस्पताल से ऑटो एम्बुलेंस चालक मनीष मालवीय ने छात्रा को तत्परता से गल्र्स कॉलेज पहुंचाया। एक्सीडेंट के बाद यह आश्ंाका जताई जा रही थी कि छात्रा आज परीक्षा नहीं दे पाएगी लेकिन ऑटो एम्बलेंस चालको ने तत्परता से छात्रा की मदद की और छात्रा उपचार के बाद कॉलेज तक परीक्षा देने भी जा सकी। मनीष मालवीय ने कॉलेज के अंदर तक छात्रा को पहुंचाया और घटनाक्रम से स्टाफ को अवगत कराया।

गौरतलब है कि दोपहर 1.45 बजे छात्रा को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, वहीं दोपहर 2.42 पर छात्रा को जिला अस्पताल से गल्र्स कॉलेज छोड़ दिया गया। पूरे घटनाक्रम में योजना क्रियान्वयन में सहयोगी दिलीप साहू का सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ। दोनों ऑटो एम्बुलेंस चालकों के प्रति बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति ने आभार व्यक्त कर उनके कार्य की सराहना की है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.