Madhya Pradesh Latest News

लद्दाख बस हादसे में शहीद हुए जवानों में एक बैतूल जिले का भी जांबाज

Waman Pote

लद्दाख हादसे में शहीद हुए जवानों में एक बैतूल जिले का भी जांबाज, बिसनूर गांव का है निवासी, हादसे की खबर के बाद में क्षेत्र में शोक

वामन पोटे
May28, 2022
बैतूल : लद्दाख में 26 जवानों से भरी बस नदी में गिरने से सेना के सात जवानों की मौत हो गई है। वहीं कई जवान घायल बताए जा रहे हैं। हादसे में शहीद हुए 7 जवानों में एक जवान बैतूल जिले के बिसनूर गांव का भी है। यही कारण है कि इस हादसे की खबर मिलने के बाद में पूरे क्षेत्र में शोक की लहर हैं। शहीद जवान की पार्थिव देह कब तक गृह ग्राम पहुंचेगी, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिल सकी है।
हादसे के बारे में प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह हादसा थोइस से लगभग 25 किमी दूर हुआ है। जहां सेना की बस श्योक नदी में करीब 50-60 फीट गहराई में गिर गई। जिसमें सेना के सभी जवान घायल हो गए। सभी जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया था। लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया। हालांकि इनमें से सात जवानों को मृतक घोषित किया जा चुका है। उनमें सूबेदार शिंदे विजय राव सरजेराव, नायब सूबेदार गुरुदयाल साहू, एल/हव एमडी सैजल टी, नायक संदीप पाल, जादव प्रशांत शिवाजी और रामानुज कुमार शामिल हैं।

इनमें से नायब सूबेदार गुरुदयाल साहू बैतूल जिले के ग्राम बिसनूर के निवासी हैं। उनके पिता का नाम दशरथ और मां का नाम गुंता बाई साहू है। परिवार में पत्नी और बच्चे हैं। सूचना मिलने के बाद से ही परिवार, ग्राम और क्षेत्र में गहरा शोक है। उनकी पार्थिव देह कब तक गृह ग्राम पहुंचेगी, इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं है।
इधर पूर्व सैनिक संघ ने भारतीय सेना के सभी वीर सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। संघ के पदाधिकारियों के अनुसार शहीद श्री साहू के पार्थिव शरीर पहुंचाने के संबंध में अभी सूचना प्राप्त नहीं हुई है। संघ के पदाधिकारियों का पार्थिव देह के साथ आने वाली टीम से संपर्क चल रहा है। इधर बताया जाता है कि जवानों की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी। उसी दौरान ये हादसा हुआ है।

सेना का आधिकारिक बयान नहीं हुआ जारी
गंभीर रूप से घायल जवानों की मदद के लिए एयर फोर्स से भी संपर्क साधा गया है. उन्हें इलाज के लिए वेस्टर्न कमांड भेजा जा सकता है. सेना की बस किन कारणों से सड़क से फिसलकर नदी में गिरी, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस घटना को लेकर सेना की तरफ से भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.
शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जवानों की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी, उसी दौरान ये हादसा हुआ है.
इन जवानों ने गंवाई जान 
लद्दाख में आज जिन जवानों ने अपनी जान गंवाई है, उनमें सूबेदार शिंदे विजय राव सरजेराव, नायब सब गुरुदयाल साहू, एल/हव एमडी सैजल टी, नायक संदीप पाल, जादव प्रशांत शिवाजी और रामानुज कुमार शामिल हैं.
पीएम मोदी ने जताया दुख
पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे. प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.