Madhya Pradesh Latest News

तमिलनाडु: रथयात्रा के बीच बड़ा हादसा, करंट से झुलस कर 11 लोगों की मौत,

Tamil Nadu: Major accident during Rath Yatra: तमिलनाडु के तंजावुर के कलीमेदु के समीप बुधवार तड़के एक बड़ी दुर्घटना हो गई, जब अप्पार मंदिर की रथयात्रा निकाली जा रही थी. पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब रथ को मोड़ा जा रहा था और इसी दौरान वह ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन बिजली के एक तार के संपर्क में आ गया, जिससे रथ में मौजूद लोगों को करंट लग गया.  हाई वोल्टेज तार से करंट लग जाने के कारण दो बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. हादसे के बाद प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक तंजावुर के एक मंदिर में बुधवार की सुबह 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव मनाया जा रहा था, जिसमें शामिल होने के लिए मंगलवार रात से ही आसपास के इलाकों से श्रद्धालु आ रहे थे. काफी भीडभाड़ थी कि बीच में ये बड़ी दुर्घटना हो गई. टीवी पर प्रसारित फुटेज में दिख रहा है कि करंट से रथ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

घटना के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तंजावुर जिले के कालीमेडु गांव में रथ दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री आज सुबह 11:30 बजे दुर्घटनास्थल पर पहुंचेंगे.

तमिलनाडु में हुई घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है. पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा गया है कि तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे से गहरा दुख हुआ. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं मुझे उम्मीद है कि दुर्घटना में घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे

 

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.