Madhya Pradesh Latest News

चिचोली में भयंकर आग: 125 एकड़ में खेतों में गन्ना बाड़ी, झोपड़ी, बांस, संतरे के बगीचे, गेंहू सबकुछ खाक

Fierce fire in Chicholi: In 125 acres of fields, sugarcane huts, huts, bamboo, orange orchards, wheat destroyed everything

चिचोली। तहसील मुख्यालय से 2 किलोमीटर की दूरी पर मेलघाट क्षेत्र के खेतों भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते एक सैकड़ा एकड़ से अधिक एरिये में आग फैल गई। आग के रास्ते में जो कुछ भी आया सब खाक होता चला गया। आग ने लगभग डेढ़ सौ एकड़ में किसानों के खेतो में लगी गन्नाबाडी, पाईप, झोपडी, बांस, संतरे के बगीचे, गेंहू, भूसा सबकुछ जलाकर खाक कर दिया। सूचना पर पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची और जैसे तैसे आग पर काबू पाया नही तो आग और बढ़ सकती थी। गनीमत है कि इस आगजनी में कोई जनहानि नही हुई।

इन किसानों को आग से भारी नुकसान

मेलघाट क्षेत्र के किसान राजेश राठौर का संतरा का बगीचा, सुरेश राठौर की गन्नाबाडी, बबलू पिता सुरेन कहार के खेत मे बनी झोपड़ी, 40 पाईप, दो ट्राली बास, मेघराज मोगरे के 50 पाईप, गन्ना बाडी, कैलाश पन्नु कहार के पाईप, नत्था कहार के खेत मे पाईप और भूसा, रामाधार राठौर के खेत में गेहु और भूसा सहित अन्य किसानों को भी आग से काफी नुकसान हुआ है।

किसानों ने बताया कि मेलघाट क्षेत्र में लगी भीषण आग  लगभग 25 किसानों के डेढ़ सौ एकड खेतों में फैल गई। तेज हवा के कारण किसानों को आग बुझाने में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आग तेजी से बढ़ती जा रही थी। जिला मुख्यालय से भी दमकल बुलाई गई। मौके पर राजस्व विभाग की टीम भी पहुंच गई थी। राजस्व विभाग द्वारा नुकसान हुई फसल एवं नष्ट हुई उपयुक्त सामग्री का पंचनामा बनाया गया है।

किसान बबलू कहार, नत्था कहार, मेघराज मोगरे ने बताया कि गुरुवार दोपहर में अचानक आग लग गई।देखते ही देखते तेजी से फैलने लगी जिसमें खेतों में रखा भूसा झोपड़ी गेहूं की फसल, संतरा के बगीचा, गन्ना बाड़ी, पाईप और आम के पेड़ जलकर खाक हो गए ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.