Madhya Pradesh Latest News

मिलानपुर की महिला से 39 लाख की ठगी!: पैसा डबल करने का दिया था लालच, ठग के पूरे परिवार पर मामला दर्ज

betul village milanpur woman cheated of 39 lakh

Highlights: पड़ोसी ने पहले महिला को विश्वास में लेने के लिए 80 हजार को 1.60 लाख बना दिया था। फिर महिला से टुकड़ों में नगद, जेवर सहित 39 लाख हड़प लिए। मिलानपुर की मूल निवासी है महिला। महिला की शिकायत पर कोतवाली छिंदवाड़ा में ठग के पूरे परिवार पर धारा 420, 406, 34 में केस दर्ज किया गया है।

Betul news: (अंकित सूर्यवंशी)। पैसा डबल करने का लालच देकर लोग पैसा ले रहे हैं और फरार हो जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें बैतूल ब्लॉक के मिलानपुर की महिला को पैसा डबल करने का लालच देकर 39 लाख रुपए हड़प लिए गए। जब महिला को दोगुनी रकम नहीं मिली तो उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ 420 का मामला पंजीबद्ध किया है।

 

दरअसल, बैतूल जिले के मिलानपुर निवासी ज्योति पति गिरीश कापसे कुछ सालों से छिंदवाड़ा में ही रह रही है। गुलाबरा में मिराजुद्दीन उर्फ मिज्जू लाला के पड़ोस में रहने के दौरान पारिवारिक संबंध में बन गए थे। मिराजुद्दीन उर्फ मिज्जू लाला और पत्नी सलमा पति मिराजुद्दीन खान ने ज्योति को डेढ़ साल पहले पैसा डबल करने का लालच दिया था।

विश्वास जमाने पहले दोगुने किए थे 80 हजार

विश्वास जमाने के लिए आरोपी दंपति ने 80 हजार रुपए लेकर 1 लाख 60 हजार रुपए लौटाए भी थे। लेकिन इसके बाद तुकड़ों में महिला से जेवर व नकद मिलाकर 39 लाख रुपए हड़प लिए। लेकिन यह रकम दोबारा नहीं लौटाई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी सलमा पति मिराजुद्दीन, मिराजुद्दीन उर्फ मिज्जू लाला, सिफा पिता मिराजुद्दीन खान सभी निवासी गुलाबरा, आमाबोह निवासी यूनुस और छिंदवाड़ा निवासी बिलाल के खिलाफ धारा 420, 406, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.