Madhya Pradesh Latest News

आरडी स्कूल द्वारा संचालित नि:शुल्क समर कैंप में युवाओं को डिफेंस के लिए कर रहे प्रशिक्षित

Waman Pote

पुलिस-सेना में भर्ती के लिए तैयार हो रही युवाओं की फौज
आरडी स्कूल द्वारा संचालित नि:शुल्क समर कैंप में युवाओं को डिफेंस के लिए कर रहे प्रशिक्षित
बैतूल। आर डी पब्लिक स्कूल द्वारा 1 मई से नि: शुल्क समर कैंप-2022  का आयोजन किया जा रहा है। नि:शुल्क समर कैंप में आर्मी फिजिकल ट्रेनर पवन कुमार आहके सुबह 5 बजे से डिफेंस के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दे रहे हैं। पवन ने बताया कि नि:शुल्क समर कैंप में युवाओं को पर्सनालिटी डेवलपमेंट, कंप्यूटर और इंग्लिश क्लास के माध्यम से प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस शिविर में जिले भर से युवा शामिल हो रहे हैं।
उन्होंने बताया कि निशुल्क समर कैंप का उद्देश्य पैरा मिलिट्री फोर्स, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों में भर्ती के लिए युवाओं को तैयार करना है। अक्सर युवा भर्तियों में जाते तो हैं, लेकिन पहले से जानकारी नहीं होने के अभाव में सिलेक्ट नहीं हो पाते। शिविर के माध्यम से लक्ष्य बनाकर युवाओं को तैयारी कराई जाएगी। प्रशिक्षण के दौरान शारीरिक दक्षता के साथ-साथ जरूरी पढ़ाई उन्हें कराई जाएगी। इससे फायदा ये होगा कि जब भर्ती का समय आएगा तो युवा इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहेंगे।
–नि:शुल्क समर कैंप में युवाओं को मिल रहा सीधा लाभ–
आरडी पब्लिक स्कूल द्वारा संचालित नि: शुल्क समर कैंप से युवाओं को सीधा फायदा होगा। पुलिस, सेना, पैरामिलिट्री फोर्स सेवाओं में भर्ती की तैयारी करने युवाओं को बाहर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। जिला स्तर पर ही युवाओं को भर्ती की तैयारी करने का प्लेटफार्म मिल रहा है। बता दें कि बड़े शहरों में पुलिस, सेना, पैरामिलिट्री फोर्स सेवाओं में भर्ती की तैयारी कराने वाली संस्थाओं की फीस 35 से 40 हजार रुपये होती है। जिसके चलते कई युवक प्रवेश नहीं ले पाते है और उनका फौज में जाने का सपना अधूरा रह जाता है। ऐसे युवाओं के सपनों को पूरा करने आरडी स्कूल प्रबंधन द्वारा निःशुल्क प्रशिक्षण कराने का निर्णय लिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.