Madhya Pradesh Latest News

मांं दुर्गा के बाद अब लक्ष्मी जी की मुस्कुराती मूर्ति सोशल मीडिया पर छाई, देखकर दूर हो जाएगी उदासी

By, बैतूल वार्ता

मांं दुर्गा के बाद अब लक्ष्मी जी की मुस्कुराती मूर्ति सोशल मीडिया पर छाई, देखकर दूर हो जाएगी उदासी
भाजपा प्रत्याशी हेमंत खंडेलवाल ने मूर्ति कला की तारीफ की। सुनील ने 3 साल की कड़ी मेहनत के बाद मुस्कुराती प्रतिमा का चेहरा बनाना सिखा।
बैतूल। आगामी दीपावली के पर्व पर जिले के जावरा,भोगीतेड, कोलगांव, खेड़ी, बुजुर्ग मंडई, गेहूंरास, आमढोल, मुलताई, आठनेर के मांडवी व बैतूल के टिकारी क्षेत्र में माता लक्ष्मी की मुस्कुराती हुई दिव्या प्रतिमा विराजित की जा रही है। नवरात्रि पर्व में मां दुर्गा की मुस्कुराती हुई प्रतिमा के बाद अब माता लक्ष्मी की मुस्कुराती प्रतिमा की भी मांग बढ़ गई है।
बैतूल रहने वाले कलाकार सुनील प्रजापति ने मातारानी की मुस्कुराती मूर्ति बनाई है जो सोशल मीडिया पर छाई हुई है। सुनील ने बताया मां लक्ष्मी की इस अनोखी मूर्ति को देखकर आपको न केवल शांति मिलेगी, बल्कि उनके पास होने का आभास भी होगा। सुनील को मुस्कुराती हुई प्रतिमा बनाने का विचार तब आया जब उन्होंने पूर्व में सोशल मीडिया पर वायरल हुई दुर्गा माता की प्रतिमा को मुस्कुराते देखा। माता लक्ष्मी की अनुपम छवि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सुनील ने बताया कि मूर्तिकला के काम में डूब जाने के जुनून ने उन्हें बहुत कम समय में ख्याति दिला दी। सुनील ने बताया कि उनकी बनाई मूर्तियां आज कई शहरों में जाती हैं। लोगों को उनका काम पसंद आ रहा है। लोग कई महीनों पहले ही बुकिंग कर देते हैं। कहते हैं कि कला की कोई कीमत नहीं होती और कलाकार जो भी करता है वो प्राण-प्रण से डूब कर करता है। यही वजह है कि मूर्ति कलाकार सुनील प्रजापति की बनाई मूर्ति सोशल मीडिया में छा गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.