Madhya Pradesh Latest News

मैं चाहता था कि योगी आदित्यनाथ न बनें मुख्यमंत्री, क्योंकि… ऐसा क्यों बोले विकास दिव्यकीर्ति?

By, बैतूल वार्ता

मैं चाहता था कि योगी आदित्यनाथ न बनें मुख्यमंत्री, क्योंकि… ऐसा क्यों बोले विकास दिव्यकीर्ति?
‘दृष्टि आईएएस’ कोचिंग इंस्टीट्यूट के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति काफी लोकप्रिय हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी नजर आते हैं और एक-एक वीडियो को लाखों व्यूज मिलते हैं।
उन्होंने एक कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम नेताओं के बारे में अपनी राय बताई है। उन्होंने कहा है कि किसी भी देश को सबसे ज्यादा जरूरत अच्छे नेताओं की होती है। बाकी सब सेकंडरी बाते हैं। देश की संसद में कायदे के लोग बैठे होंगे, उससे बेहतर स्थिति नहीं हो सकती है। सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में विकास दिव्यकीर्ति ने बताया कि वह चाहते थे कि योगी आदित्यनाथ सीएम न बनें, क्योंकि उनकी मठ वाली छवि थी। लेकिन अब देखें तो वह शानदार मुख्यमंत्री साबित हुए हैं।

‘साहित्य आजतक’ के मंच पर विकास दिव्यकीर्ति ने पीएम मोदी के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में मुझे नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल सबसे बेहतर पसंद लगते हैं। आज के हालात में कोई ऐसा नेता नहीं है जो मोदी जी से बेहतर पीएम और केजरीवाल जी से बेहतर सीएम बन जाए। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में विकास दिव्यकीर्ति का कहना है कि वह पहले की तुलना में बहुत बेहतर हुए हैं और हो रहे हैं। 2024 में तो कोई संभावना नजर नहीं आ रही, लेकिन 2029 में हो सकता है कि वह बड़े दावेदार बनें। यदि ऐसा होता है तो अच्छा है। एक ही पार्टी देश क्यों हमेशा चलाए। अलग-अलग नेताओं को भी सामने आना चाहिए।

यूपी सीएम योगी के बारे में क्या बोले दिव्यकीर्ति?
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में विकास दिव्यकीर्ति से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”जब योगी जी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला हो रहा था, तब दो तीन उम्मीदवार थे। मैं दिल से चाहता था कि योगी जी सीएम न बनें, क्योंकि मेरे मन में उनकी छवि थी कि वे मठ वाले आदमी हैं और अगर धर्म वाला आदमी राजनीति चलाएगा तो उतना अच्छा नहीं होगा। लेकिन पिछले पांच सात साल के कार्यकाल में, एकाध मुद्दे पर लगता है कभी कि कानून का शासन कितना बचता है और कितना नहीं। लेकिन परफॉर्मेंस के हिसाब से देखूं तो कहूंगा कि वे शानदार मुख्यमंत्री हैं और यह कहने में मुझे कोई आपत्ति नहीं है।”

नीतीश और तेजस्वी पर भी बोले विकास दिव्यकीर्ति
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में विकास ने बताया कि वह काफी अच्छे मुख्यमंत्री हैं। इसके अलावा, नए लोगों में तेजस्वी यादव से काफी उम्मीदें हैं। लालू यादव के समय की जो बातें थीं कि जंगलराज होगा, इस बार जब यह पार्टी सरकार में आई तो उसे इस बारे में चिंता थी। लेकिन कुछ महीनों के शासन में उन्होंने बहुत ताकत लगाई है कि वह पुरानी छवि फिर से न बन जाए। यदि तेजस्वी यादव उन गलतियों से मुक्ति के साथ मुख्यमंत्री बनने के रास्ते पर हैं तो वे बिहार के भविष्य के लिए अच्छे नेता साबित होंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.