Madhya Pradesh Latest News

सियाखेड़ी जंगल में पैंथर और भैंस में हुई जमकर लड़ाई, एक साथ मृत हालत में मिले दोनों, वन विभाग जुटा जांच में

By, बैतूल वार्ता

सियाखेड़ी जंगल में पैंथर और भैंस में हुई जमकर लड़ाई, एक साथ मृत हालत में मिले दोनों, वन विभाग जुटा जांच में
प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर सियाखेड़ी जंगल वाले इलाके में एक पैंथर मृत हालत में मिला. मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने पैंथर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद अंतिम संस्कार करवाया.

सियाखेड़ी जंगल में मृत हालत में मिला पैंथर

संभवतया किसी वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत हुई है. पैंथर के पास मृत हालत में एक भैंस भी मिली. मृत पैंथर 8 से 9 साल का बताया जा रहा है.

पैंथर के शव को रेस्क्यू किया

सियाखेड़ी वन नाके के वनपाल त्रिलोकनाथ ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर बरोल वनखंड में सड़क पर एक पैंथर और भैंस मृत हालत में पड़े हैं. इस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उच्च अधिकारियों को भी सूचना दी गई. वहां से पैंथर के शव को रेस्क्यू कर बारा की बावड़ी लाया गया.

पैंथर के सिर पर चोट के निशान

यहां से उच्च अधिकारियों के निर्देश पर शव को प्रतापगढ़ के रेस्क्यू सेंटर लाकर पोस्टमार्टम करवाया गया. पैंथर के सिर पर चोट के निशान थे. हालांकि उसके नाखून, दांत वगैरह सुरक्षित थे.

तहसीलदार, प्रशासनिक अधिकारियों एवं वन अधिकारियों की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार किया गया. त्रिलोकनाथ ने बताया कि पैंथर लगभग साढे 5 फीट लंबा और 8 से 9 साल का है और यह नर है. संभवतया किसी वाहन की टक्कर से चोट लगने के बाद पैंथर और भैंस की मौत हो गई.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.