Madhya Pradesh Latest News

कल चढ़ेगा साधु बाबा का निशान: मेले में पहुंचेगे हजारों श्रद्धालु, विशाल भंडारा भी होगा

Tomorrow will climb the mark of Sadhu Baba: Thousands of devotees will reach the fair, there will also be a huge Bhandara

  • किशोर पाल, चिचोली

बैतूल जिले के चिचोली तहसील अंतर्गत हरन्या गांव में कल साधु बाबा का निशान चढ़ाया जाएगा। पूर्वजों के समय से चली आ रही परंपरा के अनुसार कल पूरा गांव यहां मेला आयोजित करेगा। और यहां पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा। इस आयोजन में हजारों भक्तगण पूरे जिले भर से यहां पहुंचेंगे।

आयोजन को लेकर मिली जानकारी के अनुसार पूर्वजों के समय से ग्राम हरन्या में साधु बाबा को निशान चढ़ाने की परंपरा चली आ रही है और इसी परंपरा को ग्रामीण पूरे भक्ति भाव के साथ हर साल निभाते हैं।

चिचोली तहसील के हर्निया गांव में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी निशान चढ़ेगा, जिसमे आसपास के क्षेत्र समेत जिलेभर से हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं। साधुबाबा समाधि स्थल के पुजारी गब्बू लाल यादव ने बताया कि वैशाख शुक्ल पक्ष की चौदस को रात्रि 11 बजे धर्म ध्वजा के साथ निशान चढ़ाया जायेगा। जिसके बाद यहां विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

इस पूरे आयोजन में पूरा गांव एक साथ खड़ा रहता है। देसी घी से हलवा तैयार किया जाता है। भंडारे में हजारों भक्तों के लिए प्रसादी तैयार की जाती है और रात में यहां पर मेला भी आयोजित होता है, जिसमें जिले भर के दुकानदार पहुंचते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.