Madhya Pradesh Latest News

रजाई के बिल लगाए और कर दिए पुराने कंबल वितरित  विधायक गंगा उइके पहुंची एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय 

By , बैतूल वार्ता

रजाई के बिल लगाए और कर दिए पुराने कंबल वितरित
विधायक गंगा उइके पहुंची एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय
बैतूल। जिले के शाहपुर स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में खरीदी का गड़बड़ घोटाला परत दर परत खुल रहा है। वहीं जिले के आला अधिकारियों को की गई शिकायते भी धूल खा रही है। लेकिन अपनी विधान सभा में होने वाले लाखों रुपये के फर्जीवाड़े को लेकर घोड़ाडोंगरी विधायक जरूर सक्रिय दिख रही हैं।जानकारी मिली है कि रविवार उन्होंने विद्यालय परिसर का आकस्मिक निरीक्षण कर प्रबन्धन की जमकर खिंचाई की है लेकिन अब विधायक का कर्तव्य बनता है की वे पूरे मामले की जांच भी करवाएं। इधर शिकायत कर्ता मुन्नालाल वाडिवा ने सरकार के शिकायत काल सेंटर 181 पर भी शिकायत की है परंतु जिस प्राचार्य की शिकायत की है उसी से ही जांच प्रतिवेदन लेकर शिकायत को बंद किये जाने की जानकारी भी मिल रही है।शिकायत कर्ता मुन्ना लाल वाडिवा ने दोबारा कलेक्टर की जनसुनवाई में शिकायत की हैं।
— पुरानी दरी के लगाए नए बिल–
भ्रष्टाचार के इस खेल में रोज नए खुलासे हो रहे है। एकलव्य विद्यालय ने 120 दरी खरीदने  का बिल लगाकर बाउचर नम्बर 53 से 509 रूपये प्रति दरी के हिसाब  से 61 हजार 080 रुपये का भुगतान कर दिया। वहीं विद्यालय में पूर्व से रखी पुरानी दरियों का छात्र छात्राओं को वितरण किया गया है। कुछ ऐसा ही फर्जीवाड़ा रजाई की खरीदी में भी किया गया है। प्रबन्धन ने बाउचर नम्बर 55 के माध्यम से 120 रजाइयों का 1 लाख 17 हजार  रुपये भुगतान किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि रजाइयां खरीदी ही नहीं गयी। इस पूरे मामले का यदि भौतिक सत्यापन किया जाए तो अपने आप पूरी हकीकत सामने आ जाएगी।
— पड़ताल करने विधायक गंगा उइके पहुंची विद्यालय परिसर–
एकलव्य आदर्श आवासीय परिसर में किये जा रहे लाखों के फर्जीवाड़े को लेकर प्रशासन का रुख तो अभी तक अड़ियल बना हुआ है, लेकिन घोड़ाडोंगरी विधायक श्रीमती गंगा उइके ने इसे गम्भीरता से लिया है। रविवार उन्होंने परिसर का निरीक्षण कर प्रबन्धन से जानकारी ली है। बताया जा रहा है कि परिसर में लगे बोर्ड पर पूर्व विधायक ब्रम्हा भलावी का नाम देखकर उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की है। फर्जीवाड़े में प्रबन्धन इतना व्यस्त है कि उन्हें यह तक याद नहीं रहा कि विधानसभा क्षेत्र के विधायक ब्रम्हा भलावी अब पूर्व हो चुके हैं। श्रीमती गंगा सज्जन सिंह उइके अब विधान सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। विधायक के अचानक आवासीय परिसर के निरीक्षण के बाद अब उनसे उम्मीद की जा रही है कि आवासीय परिसर में रहने वाले छात्र छात्राओं के कंधे पर बंदूक रखकर अपना स्वहित साधने वाले जेल की हवा खा सकेंगे। लेकिन यह तब सम्भव हो पायेगा जब विधायक श्रीमती गंगा उइके दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ सूक्ष्मता के साथ मामले की जांच कराएंगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.