Madhya Pradesh Latest News

भोपाल के बंसल ग्रुप, NHAI अफसरों के ठिकानों पर सर्चिंग:* CBI ने आज 90 लाख रुपए किए बरामद; दो और आरोपी गिरफ्तार

By, बैतूल वार्ता

भोपाल के बंसल ग्रुप, NHAI अफसरों के ठिकानों पर सर्चिंग:* CBI ने आज 90 लाख रुपए किए बरामद; दो और आरोपी गिरफ्तार

सीबीआई ने एनएचआईए के दो और निदेशकों को रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार किया

भोपाल , 4 मार्च ।। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्चतखोरी के मामले में साेमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचआईए) के दो और परियोजना निदेशकों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ इस 20 लाख की रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किए जाने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। इन सभी से अब तक दाे करोड़ की राशि बरामद हो चुकी है। सीबीआई ने इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
सीबीआई ने रिश्वतखोरी से संबंधित एक मामले की चल रही जांच में एनएचआईए के जिन और दो निदेशकों को गिरफ्तार किया है, उनमें पीआईयू, भोपाल (मध्य प्रदेश) एनएचआईए के उप-महाप्रबंधक एवं परियोजना निदेशक राजेंद्र कुमार गुप्ता, विदिशा (मध्य प्रदेश) एनएचआईए के परियोजना निदेशक हेमन्त कुमार का नाम है।
सीबीआई का आरोप है कि विभिन्न सड़क परियोजनाओं के पूरा होने का प्रमाण पत्र जारी करने, बिलों की प्रोसेसिंग करने के एवज में भोपाल स्थित एक निजी कंपनी के कर्मचारी रिश्वत दे रहे थे। इसी क्रम में 25 लाख रुपये की रिश्वत राशि कथित तौर पर महाप्रबंधक और परियोजना निदेशक, एनएचएआई, पीआईयू, नागपुर को पहुंचाई जाने वाली थी। एनएचआईए के दोनों अधिकारियों को 20 लाख रुपये की रिश्वत लेने के बाद पकड़ लिया गया।
सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक दो दिन के दौरान नागपुर (महाराष्ट्र) और भोपाल, हरदा, विदिशा और डिंडोरी (मध्य प्रदेश) में आरोपितों के कार्यालयों और आवासों सहित 16 अलग-अलग स्थानों पर तलाशी ली गई। तलाशी के दाैरान अन्य आपत्तिजनक दस्तावेजों, डिजिटल उपकरणों, सोने के आभूषणों आदि के साथ रिश्वत की राशि बरामद की गई। जो दो करोड़ से ऊपर है।
सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक रविवार काे 20 लाख रु. की रिश्वतखोरी के आरोप में रिश्वत लेने वाले एनएचएआईए पीआईयू नागपुर के एक महाप्रबंधक व परियोजना निदेशक अरविंद काले, एनएचएआईए, हरदा, एमपी के उप महाप्रबंधक व परियोजना निदेशक बृजेश कुमार साहू, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स के निदेशक अनिल बंसल, कुणाल बंसल, कर्मचारी सी कृष्णा (रिश्वत देने वाला) और छतर सिंह लोधी को गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे 1 करोड़ 10 लाख की रिश्वत की राशि बरामद की गई थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.