Madhya Pradesh Latest News

भाजपा प्रत्याशी डीडी को दिया आमंत्रण, बैतूल से मलकापुर तक बाइक लेकर वोट मांगने जरूर जाएं

By, बैतूल वार्ता

भाजपा प्रत्याशी डीडी को दिया आमंत्रण, बैतूल से मलकापुर तक बाइक लेकर वोट मांगने जरूर जाएं

लोक निर्माण विभाग के अफसर आंखें बंद किए बैठे, ठेकेदार ने मुरम की जगह बिछाई मिट्टी, बारिश में हो गया दलदल, आवागमन हुआ दूभर

बैतूल। बैतूल संसदीय क्षेत्र में विकास की रफ्तार और क्वालिटी कैसी है इसका नायाब उदाहरण सांसद के निवास से कुछ किमी की दूरी पर मलकापुर पहुंचने वाली सड़क बन गई है। श्रेय लेने के लिए सांसद जी ने बड़े ताम-झाम के साथ 7 करोड़ 20 लाख रुपये की लागत से बनाई जाने वाली छह किमी लंबाई की सड़क का मार्च 2023 में भूमिपूजन किया था।

सांसद  ने गैती  चलाई और पूजा अर्चना करने के बाद जिस सड़क का निर्माण प्रारंभ कराया था उससे गुजरने वाले लोग अब उन्हें कोस रहे हैं। ठेकेदार सड़क पर खेतों से खोदकर मिट्टी बिछाते रहा और नेता एवं अधिकारी खुश होकर काम की प्रगति देखते रहे। बेमौसम वर्षा हुई तो सांसद जी के द्वारा लिया गया श्रेय और अधिकारियों की नाकामी कीचड़ के रूप में लोगों की परेशानी का कारण बनने लगी। लोग सांसद जी से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें जनता की रत्ती भर भी फिक्र हो तो वे सांसद बनने के पहले जिस तरह बाइक से स्कूल ड्यूटी करने के लिए जाते थे, वैसे ही बैतूल से मलकापुर तक बाइक लेकर छह किमी के दायरे में आने वाले गांंवाें में वोट मांगने जरूर आ जाएं।

दरअसल बैतूल से मलकापुर के बीच बनाई जा रही सड़क का काम दो माह से बंद पड़ा हुआ है। ठेकेदार ने पुरानी सड़क की खुदाई कर दी और सतह को कठोर बनाने के लिए उस पर मुरम की बजाय मिट्टी बिछा डाली। बारिश हुई तो पूरी सड़क दलदल में तब्दील हो गई और गांवों में रहने वालों की बाइक कीचड़ में फंसने लगीं। अपने छोटे-छोटे बच्चों को बाइक से लेकर जा रहे पिता की बाइक जब कीचड़ में फंस गई तो वह मन ही मन भूमिपूजन करने वाले सांसद को एक बार इस सड़क पर आने की गुहार जरूर लगा रहे होंगे।

ठेकेदार की लापरवाही से सड़क पर कीचड़

बैतूल से मलकापुर तक की छह किलोमीटर की आधी-अधूरी बनी सड़क में बारिश होने से और भी स्थिति खराब हो गई है। छह माह से बन रही सड़क में मुरम की जगह खेत की मिट्टी डालकर कार्य बंद है ।ठेकेदार का कहीं भी अता-पता नहीं है। ठेकेदार के रवैए से ग्रामीणों के साथ साथ स्कूली बच्चे, व्यापारियों के अलावा सभी वर्ग परेशान हो रहे हैं।
ग्रामीण विजय पुंडे ने बताया कि गर्मी में धूल के गुब्बारे उड़ाते थे एक हफ्ते से हो रही रुक रुक और समय बारिश से धूल के गुब्बारे तो उड़ाना बंद हो गए मगर कीचड़ होने से स्थिति बहुत ही खराब हो गई रोजाना इसमें लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। ग्रामीण विजय परिहार ने बताया कि सड़कों का हाल बहुत बुरा हो गया है सरकार कुछ नहीं कर रही है और परेशानी ग्रामीणों को भुगतनी पड़ रही है। बीते एक सप्ताह से इस सड़क से कोई भी जाना नहीं चाहता है अगर भाग्यवश कोई गया तो इस कीचड़ में गिरकर उसकी हालत खराब हो जाती है। बताया कि इस सड़क को बनाने में छह महीने से ज्यादा का समय बीत गया है लेकिन अभी तक इस मार्ग पर केवल मिट्टी डाल कर छोड़ दिया गया है।

छात्र-छात्राओं को हो रही सर्वाधिक परेशानी

कीचड़ की वजह से लोग फिसल कर गिर जा रहे हैं। साइकिल और मोटरसाइकिल के मडगार्ड में मिट्टी फस रही है क्योंकि ठेकेदार ने मुरम की जगह खेत की मिट्टी सड़क पर डाली है। रोड की इतनी चिकनाई हो गई है कि जिससे इस पर चलना खतरे से खाली नहीं है। सोमवार हुई बारिश से सड़क पर 4 इंच मोटी कीचड़ की लेयर बन गई है जिसपर कई बाइक सवार फिसलकर गिरे, ऑटो पलटा, पैदल और साइकिल सवारो का जूता चप्पल के साथ कपड़ा खराब हो गया। ठेकेदार की लापरवाही का खामियाजा राहगीर भुगतने को विवश है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.