Madhya Pradesh Latest News

भोपाल-नागपुर हाईवे पर कार से बड़ी मात्रा में गांजा जब्त

By, बैतूल वार्ता

भोपाल-नागपुर हाईवे पर कार से बड़ी मात्रा में गांजा जब्त

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में शाहपुर थाना पुलिस ने एक कार से 28 किलो, 700 ग्राम गांजा जब्त किया है। यह कार्रवाई भोपाल-नागपुर नेशनल हाईवे के नवनिर्मित कुंडी टोल प्लाजा पर की गई। हालांकि गांजा ले जा रहा आरोपी फरार होने में सफल रहा।

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में शाहपुर थाना पुलिस ने एक कार से 28 किलो, 700 ग्राम गांजा जब्त किया है। यह कार्रवाई भोपाल-नागपुर नेशनल हाईवे के नवनिर्मित कुंडी टोल प्लाजा पर की गई। हालांकि गांजा ले जा रहा आरोपी फरार होने में सफल रहा।

पुलिस ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश है। इधर एक कार से गांजा की तस्करी की मुखबिर से सूचना मिली थी। इस पर थाना प्रभारी शाहपुर ने अपनी टीम के साथ कुंडी टोल प्लाजा पर कार्यवाही की। एनडीपीएस एक्ट के सभी प्रावधानों का पालन कर यह कार्यवाही की।
पुलिस ने बताया कि गांजा तस्करी की सूचना पर हाईवे पर नवनिर्मित टोल प्लाजा कुण्डी पर घेराबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू की। इस दौरान करीब 500 मीटर दूर एक चार पहिया वाहन (कार) खड़ा कर एक व्यक्ति भागते दिखा।

पकड़ने का किया प्रयास

आरोपी को भागते हुए देख पकड़ने का प्रयास किया पर वह अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। मौके पर सफेद वर्ना कार क्रमांक एमपी-04/केसी-3427 मिली। इसकी तलाशी ली गई।

टेप से लिपटे थे पैकेट

मुखबिर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वाहन की पिछली सीट के पीछे गांजा रखा मिला। तस्करी के लिए बनाए गए केबिन में 10 खाकी रंग के टेप से लिपटे पैकेट मिले। जिनका कुल वजन 28 किलो 700 ग्राम था।

इतने का मशरूका जब्त

पुलिस ने करीब 2,85,000 रुपये का गांजा एवं घटना में प्रयुक्त वर्ना कार जब्त की। जिसकी कीमत लगभग 08 लाख रुपये है। पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

इनकी रही मुख्य भूमिका

इस पूरी कार्यवाही में निरीक्षक जयपाल इनवाती, सहायक उप निरीक्षक सुनील कैथवास, ओपी गढ़वाल, भीकम सिंह राज, प्रधान आरक्षक सेवलाल कलमे, मुकेश सिंह साध, आरक्षक शुभम की सराहनीय भूमिकी रही।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.