Madhya Pradesh Latest News

जिला आबकारी अधिकारी ने किया मदिरा दुकानों का निरीक्षण झल्लार में टेस्ट परचेस कर मदिरा विक्रय दर की जांच की, दुकान पर पाई गईं कई अनियमितताएं 

By, बैतूल वार्ता

जिला आबकारी अधिकारी ने किया मदिरा दुकानों का निरीक्षण
झल्लार में टेस्ट परचेस कर मदिरा विक्रय दर की जांच की, दुकान पर पाई गईं कई अनियमितताएं
बैतूल। कलेक्टर बैतूल, नरेंद्र सूर्यवंशी के निर्देश पर, जिला आबकारी अधिकारी अंशुमान सिंह चाढर द्वारा कंपोजिट मदिरा दुकान झल्लार का निरीक्षण किया गया। इस निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य मदिरा विक्रय दर की जांच करना था, जिसके तहत टेस्ट परचेस की कार्यवाही की गई। निरीक्षण के दौरान, टेस्ट परचेस की कार्यवाही में यह पाया गया कि मदिरा का विक्रय निर्धारित दर पर ही हो रहा है। दुकान का निरीक्षण करने पर पाया गया कि दुकान में रेट लिस्ट सही प्रकार से लगी हुई थी। लेकिन विक्रय कर्ता द्वारा नौकरनामा प्रस्तुत नहीं किया गया और प्रत्येक मदिरा विक्रय पर बिल भी नहीं दिया जा रहा था। साथ ही, निर्देशों का पालन न करने पर विभागीय प्रकरण क्रमांक 27/24, दिनांक 20 मई 2024, जीएलसी 7, 32 एवं लाइसेंस कंडीशन 15 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई है। उक्त कार्यवाही के दौरान, वृत्त भैंसदेही प्रभारी आबकारी उप निरीक्षक राजेश वट्टी और उनका स्टाफ भी मौजूद थे।
जिला आबकारी अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार दुकानों के अचानक निरीक्षण की यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी ताकि मदिरा विक्रय में किसी भी प्रकार की अनियमितता को रोका जा सके और निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की कार्यवाही से यह सुनिश्चित होता है कि मदिरा विक्रय प्रणाली में पारदर्शिता बनी रहे और उपभोक्ताओं के हितों की सुरक्षा हो।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.