Madhya Pradesh Latest News

जनता की परेशानियों से अधिकारियों को नहीं सरोकार, ऐसा ही कब तक चलेगा काम ? ,नगरपालिका पर ठेकेदार हावी: करोड़ों के विकास कार्यों की धीमी रफ्तार

नगरपालिका पर ठेकेदार हावी: करोड़ों के विकास कार्यों की धीमी रफ्तार

जनता की परेशानियों से अधिकारियों को नहीं सरोकार, ऐसा ही कब तक चलेगा काम?

बैतूल आदर्श आचार सहिता लागू होने के पूर्व नगरपालिका परिषद ने शहर में भूमिपूजन कर युद्ध स्तर पर विकास कार्य प्रारम्भ किए थे। यह कार्य पूरी रफ्तार से शुरू तो किए गए , लेकिन धीरे धीरे काम मे आई तेजी में सुस्ती बरतनी शुरू कर दी गई। हालात यह हैं कि कई प्रमुख काम जो अब तक पूरे हो जाने थे, वे काम आज 6 माह बाद भी अधूरे पड़े हुए हैं।
इसके दुष्परिणाम आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा, जबकि यह सारे विकास कार्य जनता की सुविधा के लिए ही किए जा रहे हैं, लेकिन ठेकेदारों की लापरवाही के कारण कार्य अधूरे पड़े हुए हैं और अधिकारियों को इससे कोई सरोकार नहीं है। इससे प्रतीत हो रहा नगरपालिका अधिकारियों पर खुद ठेकेदार ही हावी है।

कछुआ चाल चल रहा परशुराम चौक का विस्तारीकरण

शहर में सदर, गंज, कोठीबाजार, और हमलापुर को जोड़ने वाले परशुराम चौक का निर्माण कार्य भी आचार सहिंता लागू होने के पूर्व शुरू किया गया था। अभी तक यहां सिर्फ सागौन बाबा दरबार की तरफ नाले की तरफ सिर्फ सीमेंट की दीवार बनाकर मुरम का भराव ही किया जा सका है। कालेज , फारेस्ट क्वार्टर और वनिता समाज भवन के बाजू की जगह का विस्तारीकरण तक नहीं किया जा सका है। यहां पर पुलिया के भी चौड़ीकरण किया जाना है, लेकिन जिस धीमी रफ्तार से यहां काम चल रहा है, उससे ऐसा नहीं लग रहा कि आगामी दो या तीन माह तक इस चौराहे के विस्तारीकरण कार्य पूर्ण हो पाएगा।

विवादों में फंसी टैगोर वार्ड की सड़क भी ठंडे बस्ते में

नगर पालिका द्वारा गंज रोड से गुरुद्वारा रोड को जोड़ने के लिए टैगोर वार्ड में भी उत्कृष्ट सड़क का निर्माण पिछले तीन महीने पहले शुरू किया गया था, लेकिन स्थानीय रहवासियों के अतिक्रमण और नालियों को लेकर कई बार विवाद की स्थिति भी उत्पन्न होने से इस सड़क का काम भी भगवान भरोसे किया जा रहा है। नगरपालिका के अधिकारी ठेकेदार, स्थानीय रहवासियों के बीच सामंजस्य बनाये जाने में भी नाकाम साबित हो रहे हैं। जिसका परिणाम यह देखने को मिल रहा है कि सड़क का काम आज भी आधा अधूरा पड़ा हुआ है।

वार्डों में नाली सड़क के काम भी नजरअंदाज

चुनाव के ठीक पहले नगर पालिका परिषद के जनप्रतिनिधियों ने शहर के अधिकांश वार्डों में नाली और सीसी सड़क निर्माण के लिए ताबड़तोड़ भूमिपूजन कर आम जनता में मौजूदा सरकार के प्रति एक विश्वास कायम करने की कोशिश की थी, लेकिन कई वार्डों में काम की धीमी रफ्तार लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। वार्डों में मटेरियल लाकर डाल दिया गया, लेकिन काम मनमर्जी से किया जा रहा है, लेकिन ना अधिकारी फिक्रमंद हैं और ना ही नपा के जनप्रतिनिधियों को इससे कोई मतलब है।

इनका कहना….

निर्माण कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित कर जो काम अधूरे हैं, उन्हें चिन्हित किया है। कल भी अधिकारियों, ठेकेदारो की बैठक बुलाई है। अगले एक सप्ताह के भीतर तेजी से काम शुरू करेंगे।

ओमपाल सिंह भदोरिया, सीएमओ नपा बैतूल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.