Madhya Pradesh Latest News

मानसिक विक्षिप्त ने अपने ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, खुद भी फांसी पर झूला, एक साथ 9 की मौत से मचा हड़कंप

By, बैतूल वार्ता

मानसिक विक्षिप्त ने अपने ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, खुद भी फांसी पर झूला, एक साथ 9 की मौत से मचा हड़कंप

छिंदवाड़ा।।छिंदवाड़ा जिले में बुधवार 29 मई को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां बेटे ने अपने ही परिवार के 8 लोगों पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी ने परिवार के एक-एक सदस्य को कुल्हाड़ी से वार करते हुए मौत के घाट उतारा। फिर खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। मौत की नींद सोए इन 9 लोगों में माता-पिता, भाई, भाभी, बहन, मासूम भतीजा, भतीज और आरोपी की पत्नी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इस युवक की सप्ताह भर पहले 21 मई को ही शादी हुई थी। घर में उत्सवी माहौल अभी थमा भी नहीं था कि इस वारदात से हर कोई सन्न रह गया।
जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के थाना माहुलझिर अंतर्गत ग्राम बोदल कछार में एक आदिवासी परिवार में ये सनसनीखेज वारदात सामने आई है। परिवार के बेटे ने ही कुल्हाड़ी मार कर एक-एक कर सभी 8 लोगों की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी अपने ताऊ के घर भी पहुंच गया और वहां भी 10 साल के बच्चे पर कुल्हाड़ी से वार किया। उसके बाद वहां से फरार हो गया। हालांकि बच्चा सुरक्षित है और उसका इलाज किया जा रहा है। बाद में आरोपी का शव जंगल में एक पेड़ पर लटका मिला। हालांकि हत्या करने का कारण पता नहीं चल सका है
मानसिक बीमार था युवक
जानकारी के मुताबिक छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी परिवार के 26 वर्षीय दिनेश उर्फ भूरा सरयाम मानसिक रूप से बीमार था। दिनेश की शादी एक हफ्ते पहले ही हुई थी। रात 3 बजे किसी बात को लेकर दिनेश ने अपने परिवार पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। अपने माता-पिता, भाई, भाभी, बहन, भतीजा, भतीजी, पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। हत्या करने के बाद दिनेश ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना रात दो-तीन बजे की बताई जा रही
छिंदवाड़ा से पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री भी मौके के लिए रवाना हो गए है। एएसपी अवधेश सिंह ने बताया कि हत्या की वजह का पता नही चल पाया है। जानकारी मिली है कि युवक मानसिक रूप से बीमार था। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है और मामले में सबूत जुटाने शुरू कर दिए हैं।
8 लोगों की हत्या कर पहुंचा ताऊ के घर
आरोपी अपने परिवार के 8 लोगों की हत्या करने के बाद ताऊ के घर भी पहुंच गया। यहां 10 साल के बच्चे पर भी आरोपी ने कुल्हाड़ी से वार कर दिया। कुल्हाड़ी बच्चे के जबड़े में लगी। लेकिन इतनी ही देर में उसकी दादी ने शोर मचा दिया तो आरोपी मौके से फरार हो गया।
इनकी हुई हत्या
जानकारी के मुताबिक मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 29 मई को करीब 2.30 बजे आरोपी दिनेश ने पत्नी(23), मां (55), भाई (35), भाभी (30), बहन (16), भतीजा (5), भतीजी (4) को कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस वारदात से पूरा गांव दहशत में है।
गांव सील, पुलिस बल तैनात
एसपी मनीष खत्री के मुताबिक बोदल कछार आदिवासी बाहुल्य गांव है। आरोपी दिनेश का घर गांव में एक तरफ है। यहां बसाहट कम है। आरोपी की शादी 21 मई को हुई थी। आरोपी मानसिक विक्षिप्त था। परिवार के 8 सदस्यों को मारने के बाद आरोपी अपने ताऊ के घर भी गया था। आरोपी के ताऊ का घर उसके घर से 50 किलोमीटर की दूरी पर है। उसने 10 साल के बच्चे पर कुल्हाड़ी से वार किया, कुल्हाड़ी बच्चे के जबड़े पर लगी। इतने में उसकी दादी आ गई और शोर मचाने लगी। तब आरोपी वहां से भाग निकला।
घटना स्थल से 1500 मीटर दूर जंगल में पेड़ पर लटका मिला आरोपी का शव
आरोपी को तलाशने पुलिस जंगल के रास्तों में पहुंच गई। सर्चिंग के दौरान पुलिस को 1500 मीटर दूर आरोपी का शव एक पेड़ से लटका मिला। बच्चे को तामिया से इलाज के लिए छिंदवाड़ा ले जाया गया है। फॉरेंसिक टीम घटना स्थल की जांच कर रही है।
गांव वालों की सूचना पर पहुंची थी पुलिस
एसपी मनीष खत्री के मुताबिक ग्रामीणों ने बताया था कि दिनेश के घर वालों को आवाज लगा रहे हैं, लेकिन अंदर से कोई हलचल नहीं है। शायद दिनेश ने सभी को मार दिया है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं ग्रामीणों से ही पता चल सका है कि आरोपी दिनेश मानसिक रूप से विक्षिप्त था। उसका होशंगाबाद (नर्मदापुरम) में इलाज भी चल रहा था। पुलिस को 29 मई को तड़के 3 बजे घटना की सूचना मिली। आसपास के थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची है। घर में शव पड़े हुए हैं। फॉरेंसिक जांच शुरू हो चुकी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.