Madhya Pradesh Latest News

आवासीय  अनुमति पर बनाए सर्व सुविधा युक्त कमरे, चर्चित रिसोर्ट में व्यवसायिक उपयोग करने पर नौ को थमाया नोटिस

By, बैतूल वार्ता

आवासीय  अनुमति पर बनाए सर्व सुविधा युक्त कमरे, चर्चित रिसोर्ट में
व्यवसायिक उपयोग करने पर नौ को थमाया नोटिस

बैतूल।।मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर बैतूल जिले के गौनापुर गांव में स्थित जिस रिसोर्ट में नागपुर की डांसरों को लाकर शराब और कबाब की पार्टी दवा कंपनी के डीलर, विक्रेता और कर्मचारियों को दी गई थी उसमें नियम विरूद्ध तरीके से निर्माण कर उपयाेग किया जा रहा है।पुलिस की छापामार कार्रवाई में मदहोश मिले दवा कंपनी के डीलर, विक्रेताओं और डांसरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है। पुलिस की छापामार कार्रवाई के बाद ही इस रिसोर्ट में बड़े पैमाने पर किया गया निर्माण और अन्य गतिविधियों का संचालन होना सामने आया है।

 पुलिस के बाद अब प्रशासन के द्वारा गौनापुर के रिसोर्ट की कुंडली खंगाली जा रही है। पहली पकड़ में ही यह बात सामने आई है कि रिसोर्ट में बनाए गए कमरे अवैध रूप से निर्मित किए गए हैं। इसका खुलासा होने पर मुलताई एसडीएम ने नौ कमरा मालिकों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। मुलताई एसडीएम तृप्ति पटेरिया ने मीडिया को जानकारी दी है कि रिसोर्ट में आवासीय डायवर्शन के आधार पर कमरे बनाए गए हैं और इनका व्यापारिक उपयोग किया जा रहा है। रिसोर्ट बनाने के लिए राजस्व, वन और अन्य विभागों से ली गई अनुमति के संबंध में राजस्व विभाग और वन विभाग के द्वारा अपने स्तर पर जांच की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो इस रिसोर्ट में महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के कई लोग मौज-मस्ती करने के लिए यहां पर आते हैं और इन कमरों को किराए पर लेकर उपयाेग करते हैं। पुलिस की छापामार कार्रवाई के बाद रिसोर्ट के मालिक ने भी स्वीकार किया है कि उनके द्वारा कमरे अन्य लोगों को दे दिए हैं।अब जब यह बात सामने आ गई है कि रिसोर्ट में आवास बनाने के नाम पर अनुमति लेकर व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा है तो गेंद प्रशासन के पाले में है। प्रशासन अब क्या कार्रवाई करता है यह आने वाले दिनों में सामने आ जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.