Madhya Pradesh Latest News

बिजली लाइन से टकराई कांक्रीट डालने वाली फ्यूरी मशीन, दो को लगा करंट, एक गंभीर, मशीन जलकर खाक

By,वामन पोटे बैतूल वार्ता

बिजली लाइन से टकराई कांक्रीट डालने वाली फ्यूरी मशीन, दो को लगा करंट, एक गंभीर, मशीन जलकर खाक

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में सापना जलाशय की नहरों की लाइनिंग का कार्य करने के दौरान शनिवार दोपहर में कांक्रीट डालने वाली फ्यूरी मशीन 11 केवी बिजली लाइन के तारों से टकरा गई। तेज करंट लगने से दो मजदूर घायल हो गए जिसमें एक की हालत गंभीर है।
उसे निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। 11 केवी बिजली के तार में मशीन के टकराने से उसमें आग भी लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता उसके पहले ही मशीन जलकर खाक हो गई।

सापना जलाशय की नहरों की लाइनिंग का कार्य कर रही ठेका कंपनी की लापरवाही से मजदूरों की जिंदगी दांव पर लग गई है। ग्राम भरकावाड़ी के पास डी वन नहर के जिस हिस्से में कार्य किया जा रहा है वहां पर 11 केवी बिजली के तार बेहद नीचे हैं।

ठेका कंपनी के जिम्मेदार लोगों ने इसे नजर अंदाज कर दिया और वहां पर जैसे ही मशीन से कांक्रीट डालना शुरू किया उसके आगे का हिस्सा तार से टकरा गया। तेज चिंगारी के साथ मशीन में आग लग गई और दो मजदूर करंट की चपेट में आ गए।

मशीन चला रहे ड्राइवर विकास बताया कि तार के नीचे गाड़ी लगाई और मसाला डालने लगा तभी मजदूर चिल्लाए कि करंट लग रहा है। वह गाड़ी से नीचे कूद गया। करंट लगने से बिहार के मो सहाबुद्दीन और जियालाल घायल हो गए।
गंभीर हालत में सहाबुद्दीन को बैतूल के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिजली कंपनी के जेई भी मौके पर पहुंचे और पंचनामा बनाया गया है। बैतूलबाजार से दमकल वाहन ने मौके पर पहुंचकर मशीन की आग बुझाई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.